ग्रीन पटाखा बताकर कारोबारी ने खुद व बेटे व पत्नी से कराई फायरिंग,फेस बुक पर किया अपलोड

Update:2018-11-13 19:31 IST

नोएडा: दिवाली पर प्रदूषण रोकने के लिए पटाखों पर लगे प्रतिबंध को देखते हुए नोएडा के एक कारोबारी ने लाइसेंसी पिस्टल से कई राउंड फायरिंग की। इस फायरिंग को ग्रीन पटाखा और प्रदूषण मुक्त दिवाली की बात कहते हुए कारोबारी ने खुद के अलावा अपने बेटों व पत्नी से भी फायरिंग कराई। घर की छत कारोबारी की तरफ से की गई फायरिंग से आसपास रहने वाले लोग सहम गए थे।

यह भी पढ़ें ......बच्ची के मुंह में पटाखा रख कर फोड़ने की घटना को पुलिस ने बताया संदिग्ध

यह मामला उस समय सामने आया जब कारोबारी ने फायरिंग की वीडियो बनाकर दिवाली के दो दिन बाद फेसबुक पर डाल दिया। कुछ देर बाद ही यह वीडियो वायरल होने लगा और मंगलवार को नोएडा पुलिस के संज्ञान में मामला आया तब सेक्टर-20 थाने की पुलिस ने कारोबारी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया।

[playlist data-type="video" ids="287922"]

यह भी पढ़ें ......यहां ‘मिशन पटाखा’ से छूट रहे दुकानदारों के पसीने, 50 लाख का माल बरामद

पिस्टल से फायरिंग की 7 अलग-अलग वीडियो अपलोड की

स मामले में सेक्टर-20 थाने के एसएचओ मनोज पंत ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए 7 अलग-अलग वीडियो सामने आए थे। जिनमें नोएडा के हरौला में रहने वाले कारोबारी मनोज जैन छत पर एक चारपाई पर बैठे हैं। उनके पास दो अलग-अलग पिस्टल व रिवॉल्वर है। पिस्टल लेकर पहले वह फायरिंग करते हैं। इसके बाद अपने घर के दो बच्चों को भी फायरिंग करने के लिए बुलाते हैं। दोनों बारी-बारी से फायरिंग करते हैं। यही नहीं, घर की महिला सदस्य से भी फायरिंग कराते हैं। इस वीडियो के सामने आने पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। साथ ही कारोबारी के शस्त्र लाइसेंस को निरस्त करने के लिए जिलाधिकारी को जल्द ही पत्र भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें ......पटाखा फैक्‍ट्री अग्निकांड से जागा प्रशासन, अवैध पटाखा कारोबारियों पर बड़ी कार्यवाही

Tags:    

Similar News