तालों के आउटसोर्सिंग कर्मचारी हड़ताल पर, मरीज परेशान

अगर उनकी समस्या का हल नहीं निकाला गया तो 11 मार्च से प्रदेश भर के आउटसोर्सिंग कर्मचारी कार्य बहिष्कार कर ईको गार्डन में हड़ताल में शामिल होंगे। जबकि, सिविल अस्पताल के सभी आउटसोर्सिंग कर्मचारी मंगलवार को पूर्णकालीन हड़ताल पर रहेंगे।

Update: 2019-03-05 13:55 GMT

लखनऊ: टीएनएम कंपनी के जरिये राजधानी लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों में तैनात आउटसोर्सिंग कर्मचारी मंगलवार को हड़ताल पर चले गये। हजरतगंज स्थित गांधी पार्क में विरोध प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी अनुबंध खत्म करने के मामले को लेकर रोष व्यक्त कर रहे थे। कर्मचारियों के कामकाज ठप करने से अस्पतालों में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष रितेश मल ने बताया कि लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जिला अस्पतालों में 05 सौ से ज्यादा कर्मचारी टीएनएम कंपनी की ओर से रखे गए हैं।

ये भी पढ़ें— कासगंज: पुलिस ने अपहृत मासूम को छुड़ाया, तीन महिलाएं सहित पांच गिरफ्तार

यूपी हेल्थ सिस्टम स्ट्रेंथनिंग प्रोजेक्ट (यूपीएचएसएसपी) ने सभी कर्मचारियों को एक मेल भेजकर कहा है कि टीएनएम कंपनी द्वारा जिन अस्पतालों से अनुबंध हुआ था, जो 31 मार्च को खत्म हो जायेगा। उनका प्रोजेक्ट खत्म होने पर सभी आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को कार्यमुक्त कर दिया जाएगा। इसकी जानकारी होने पर कर्मचारियों ने अपने संबंधित अधिकारियों से भी बातचीत की तो उन्होंने भी इस विषय पर कुछ नहीं बोला।

उत्तर प्रदेश हेल्थ सिस्टम स्ट्रेंथनिंग प्रोजेक्ट (यूपीएचएसएसपी) के खत्म होने से नाराज चल रहें कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर जीपीओ पर धरने पर बैठ गए। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से सिविल अस्पताल से लेकर बलरामपुर, लोक बंधु, डफरिन व झलकारी बाई हॉस्पिटल में मरीजों और तीमारदारों को दिक्कतें उठानी पड़ रही है।

कर्मचारी संघ प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इस संबंध में कर्मचारी संघ की ओर स्वास्थ्य महानिदेशालय को ज्ञापन दिया जायेगा और डीजी हेल्थ से भी बातचीत की जाएगी। अगर उनकी समस्या का हल नहीं निकाला गया तो 11 मार्च से प्रदेश भर के आउटसोर्सिंग कर्मचारी कार्य बहिष्कार कर ईको गार्डन में हड़ताल में शामिल होंगे। जबकि, सिविल अस्पताल के सभी आउटसोर्सिंग कर्मचारी मंगलवार को पूर्णकालीन हड़ताल पर रहेंगे।

ये भी पढ़ें— आतंकियों के मोह में फंसे पाक का झूठ बेनकाब, हाफिज के संगठनों पर अब तक नहीं लगाई पाबंदी

कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन को लेकर स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. पद्माकर सिंह ने बताया कि इस प्रोजेक्ट में शामिल कर्मचारियों को एनएचएम में समायोजित किया जा सकता है। इसको लेकर संबंधित अधिकारियों से बातचीत की जायेगी।

Tags:    

Similar News