×

कासगंज: पुलिस ने अपहृत मासूम को छुड़ाया, तीन महिलाएं सहित पांच गिरफ्तार

एसपी ने पटियाली प्रभारी विनोद मिश्र, इंसपेक्टर छोटेलाल, स्वॉट टीम प्रभारी मुकेश कुमार व महिला एसआई इन्दु वर्मा व उनकी टीम को को 25 हजार के इनाम देने की घोषणा की है।

Shivakant Shukla
Published on: 5 March 2019 1:49 PM GMT
कासगंज: पुलिस ने अपहृत मासूम को छुड़ाया, तीन महिलाएं सहित पांच गिरफ्तार
X

लखनऊ: जनपद कासगंज पुलिस ने मंगलवार को जिले के पटियाली क्षेत्र से एक मासूम के अपहरण में शामिल तीन महिलाओं सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर मासूम को सकुशल को छुड़ा लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि जनपद कासगंज के पटियाली कोतवाली क्षेत्र के गांव ककराला निवासी अशोक के पुत्र हरेन्द्र (04) का गत 21 फरवरी को उसके यहां रिश्तेदार बनकर कार्ड देने के बहाने पहुंचे अज्ञात आरोपितों ने अपहरण कर लिया था। परिजनों की तहरीर पर 25 फरवरी को मामला दर्ज किया गया। इस क्रम में एक मार्च को अशोक के मोबाइल पर एक नंबर से फोन आया। इसमें उससे फिरौती के रूप में पांट लाख रुपये की मांग की गई। पुलिस ने इस मोबाइल नबंर को सर्विलांस पर लगाया तो यह सोरों क्षेत्र के एक व्यक्ति का निकला। इसने पुलिस को इसका खो जाना बताया।

ये भी पढ़ें- आतंकियों के मोह में फंसे पाक का झूठ बेनकाब, हाफिज के संगठनों पर अब तक नहीं लगाई पाबंदी

इधर, पुलिस ने शक आधार पर अशोक के मौसेरे भाई पवन को कासगंज के नदरई तिराहे से गिरफ्तार पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में पवन ने बताया कि उसने अपने भाई संजू उर्फ जंगबहादुर व सोनू उर्फ टुण्डा के साथ मिलकर इस अपहरण की योजना बनाई थी। इसी के चलते वे 21 फरवरी को रिश्तेदार बनकर कार्ड देने के बहाने अशोक के घर में घुसे। घर पर अशोक तो नहीं था, उसकी 10 वर्षीय पुत्री थी। वह जब तक चाय बनाती बच्चे को दुकान के बहाने घर से बाहर लाकर अपहृत कर अपने गांव अहरौली ले आए। अहरौली में पवन की पत्नी नीतू व संजू की पत्नी कमलेश ने बच्चे को अपने कब्जे में रखा। इसके बाद यहां से पवन ने बच्चे को इज्जतनगर-बरेली निवासी अपनी बहन राधारानी के पास छोड़ आया। राधा ने इस मामले में एक शातिर की भूमिका अदा की। वह एक ओर तो बच्चे को अपने कब्जे में रखे थी, दूसरी ओर रिश्तेदारी के नाम पर बार-बार अशोक के घर पहुंच उसकी गतिविधियों की भी जानकारी ले रही थी।

प्रवक्ता ने बताया कि पवन के गिरफ्तार होने तथा अपहरण का राज खुलने के बाद पुलिस जब पवन को लेकर इज्जतनगर पहुंची तो वहां मकान मालिक से पता चला कि वे बच्चे के साथ रेलवे स्टेशन की ओर गए हैं। पुलिस ने रेलवे स्टेशन खंगाला तो वहां आरोपित राधा का बेटा राहुल मिल गया। राहुल ने बताया कि राधा, नीतू व कमलेश बच्चे को कासगंज ट्रेन से ले गईं हैं।

ये भी पढ़ें- सांसद सुखराम सिंह ने सपा के कई कार्यकर्ताओं को दिलाई प्रसपा की सदस्यता

पुलिस ने सड़क मार्ग से उझानी पहुंच, यहां जीआरपी की मदद से ट्रेन में चेकिंग कराई तो तीनों महिला आरोपित बच्चे को छोड़ फरार हो गई। उझानी से पुलिस ने जीआरपी के सहयोग से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। मंगलवार को राधा, नीतू व सोनू को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया। एसपी ने पटियाली प्रभारी विनोद मिश्र, इंसपेक्टर छोटेलाल, स्वॉट टीम प्रभारी मुकेश कुमार व महिला एसआई इन्दु वर्मा व उनकी टीम को को 25 हजार के इनाम देने की घोषणा की है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story