Prayagraj: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर हो सकते हैं गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

Prayagraj: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रो. डॉ. विक्रम कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक धार्मिक टिप्पणी करने का आरोप सही पाया गया।

Update: 2023-12-26 10:40 GMT

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर हो सकते हैं गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Prayagraj News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रो. डॉ. विक्रम कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक धार्मिक टिप्पणी करने का आरोप सही पाया गया। पुलिस ने जांच में प्रोफेसर को आरोपित करते हुए उनके खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दिया है। कोर्ट क आदेष पर मामले में आगे की कार्यवाही की जाएगी।

विश्व हिंदू परिषद के जिला संयोजक शुभम ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. विक्रम कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए व 295ए और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। एफआईआर के मुताबिक डॉ. विक्रम कुमार ने सोशल मीडिया पर देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

असिस्टेंट प्रोफेसर पर आरोप था कि इस टिप्पणी से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इससे समाज में भी रोष है। वहीं प्रोफेसर ने भी पुलिस को दिये बयान में स्वीकार किया था कि सोशल मीडिया पर उन्होंने मैसेज किया था। लेकिन किसी की भावनाओं को आहत करने का उनका कोई इरादा नहीं था। पुलिस ने मामले की जांच की है। जांच में आरोप सही पाये जाने पर पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। 

Tags:    

Similar News