Prayagraj News: फूलपुर विधानसभा उपचुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, जिलाधिकारी और कमिश्नर ने जारी किए सख्त निर्देश

Prayagraj News: समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर मुस्तफा सिद्दीकी पर भरोसा जताया है और बसपा ने शिवबरन पासी को प्रत्याशी बनाया है।

Report :  Syed Raza
Update:2024-10-16 16:47 IST

Prayagraj News (Pic- Newstrack)

 

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश में 9 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। 13 नवंबर को सभी सीटों पर एक साथ मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना के साथ नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने यूपी की दस में से नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा कर दी है। इसी कड़ी में प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर भी मतदान होना है। यहां 4 लाख 7 हजार से ज्यादा मतदाता नया विधायक चुनेंगे।

2022 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो भाजपा प्रत्याशी प्रवीण पटेल सपा प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी से महज 2700 वोटों से चुनाव जीत पाए। हालांकि समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर मुस्तफा सिद्दीकी पर भरोसा जताया है और बसपा ने शिवबरन पासी को प्रत्याशी बनाया है। आज एक बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि पूरा चुनाव बेहद शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाएगा और आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर फिलहाल कोई उपचुनाव नहीं होगा. जिन सीटों पर वोटिंग होगी उनमें मैनपुरी की करहल, अलीगढ की खैर, बिजनौर की मीरापुर, प्रयागराज की फूलपुर, गाजियाबाद की गाजियाबाद, मिर्ज़ापुर की मझावां, अंबेडकरनगर की कटेहरी, संभल की कुंदरकी और कानपुर की सीसामऊ शामिल हैं.

Tags:    

Similar News