Accident: दिल्ली-हावड़ा रूट पर प्रयागराज जंक्शन के पास बेपटरी हुई मालगाड़ी, कई ट्रेनों का संचालन ठप

Accident: प्रयागराज में निंरजन डाट पुल पर बुधवार को 3.07 बजे मालगाड़ी के तीन वैगन बेपटरी हो गए। इसके बाद प्रयागराज से प्रयाग होकर प्रतापगढ़ तथा रामबाग होकर वाराणसी जाने वाली ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-26 13:23 GMT

Accident

Accident: दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर बुधवार को अपराह्न 3.07 बजे बड़ा रेल हादसा हो गया। कानपुर से पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की ओर जा रही मालगाड़ी प्रयागराज जंक्शन के यार्ड में निरंजन पुल पर बेपटरी हो गई। मालागाड़ी के तीन वैगन कुल 16 पहिए पटरी से नीचे उतर गए।

डाउन ट्रैक पर हुई इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। कंट्रोल रूम से सूचना प्रसारित होने के बाद जहां तहां ट्रेनों को रोक दिया गया। घटना स्थल पर छह लाइनें गुजरती हैं। इसमें दिल्ली-हावड़ा रूट अप-डाउन पूरी तरह से बाधित रहा।जबकि प्रयागराज-वाराणसी रेल मार्ग, प्रयागराज से वाया प्रयाग लखनऊ व प्रतापगढ़ मार्ग भी ट्रेनों का संचालन ठप हो गया। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल तकनीकी टीम व रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव का कार्य शुरू हुआ। शाम पौने चार बजे गैस किट से पटरी से उतरे वैगनों को काटकर अलग किया गया। एक हिस्से को छिवकी की ओर व दूसरे हिस्से को प्रयागराज जंक्शन की ओर बढ़ाया गया।


वहीं, शाम लगभग पांच बजे गोरखपुर वंदे भारत को दूसरी लाइन से जंक्शन पर भेजा गया। जबकि घटना स्थल से पहले रुकी ट्रेनों से उतरकर लोग पैदल ही घर जाने लगे।इस बारे में उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर राहत बचाव की टीमें पहुंच गई हैं। हमारी यह सबसे पहले यह कोशिश है कि रूट को जल्द से जल्द क्लीयर किया जाए। दिल्ली-हावड़ा रूट के डाउन ट्रैक पर घटना हुई है। जल्द ही सभी वैगन को पुनः पटरी पर चढ़ा दिया जाएगा।


Tags:    

Similar News