Prayagraj: गृहमंत्री शाह ने विपक्षी गठबंधन पर साधा निशाना, बोले- ये लोग अपने बेटे-बेटियों के लिए कर रहे राजनीति

Amit Shah in Prayagraj: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज प्रयागराज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका पीएम फेस कोई नहीं है। साथ ही ये लोग अपने बेटे-बेटियों के लिए काम करते हैं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-19 09:18 GMT

Amit Shah in Prayagraj: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में माहौल काफी गरम है। पहले चार चरणों के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। पांचवें चरण का मतदान कल यानी 20 मई को होगा। तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने अपने हिस्से की तैयारियों में जुटी हुई हैं। दलों के स्टार प्रचारक अलग-अलग राज्यों में जाकर चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इसी क्रम में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। साथ ही बीजेपी सरकार के कामों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि पीओके हमारा है और रहेगा। इसे हम पाकिस्तान से लेकर रहेंगे।

किसी की कंकर चलाने की हिम्मत नहीं: गृहमंत्री शाह

गृहमंत्री शाह ने अपने संबोधन की शुरूआत ही पीओके के मुद्दे से की। उन्होंने कहा कि पीओके हमारा है, हमारा रहेगा और हम इसको वापस लेकर रहेंगे। राहुल बाबा आपने 70 साल तक 370 को बचाकर रखा। उन्होंने आगे कहा कि प्रयागराज वालों आपने यहां से प्रधानमंत्री मोदी को चुनकर संसद भेजा और 5 अगस्त 2019 को पीएम ने कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा कहते हैं धारा 370 हटाओगे तो कश्मीर में खून की नदियां बहेंगी। मैं कहता हूं खून की नदियां छोड़ो, किसी की कंकर चलाने की हिम्मत नहीं है। गृहमंत्री शाह ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश को आतंकवाद से मुक्त कराया है। पाकिस्तान ने उरी और पुलवामा में हमला किया। प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में 10 ही दिनों के भीतर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों का सफाया किया गया।

हम पीओके वापस लेकर ही रहेंगे: अमित शाह

गृहमंत्री शाह ने आगे कहा कि देश में पहले चार चरणों के चुनाव समाप्त हो चुके हैं और इसमें इंडिया गठबंधन का सूपड़ा साफ हो गया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत पार करके बीजेपी तेज गति से 400 पार की ओर बढ़ने का काम करेगी। अमित शाह ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का मतलब है कि भारत को संसार का तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनाना। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर कहते हैं कि पाकिस्तान को सम्मान दो क्योंकि उसके पास एटम बम है। फारुख अब्दुल्ला और मणिशंकर अय्यर कहते हैं कि पीओके की बात मत करो। मैं कहता हूं पीओके हमारा है, रहेगा और हम उसे वापस लेकर ही रहेंगे।

कौन होगा इंडी एलायंस का प्रधानमंत्री?

उन्होंने आगे कहा कि ये कुंभ का क्षेत्र है। प्रयागराज विरासत की भूमि है। यहां निषाद राज का पार्क बन रहा है। भारद्वाज ऋषि के आश्रम को विकसित किया जा रहा है। बीजेपी सरकार यहां लेटे हुए हनुमान जी के सामने बड़ा कॉरिडोर बनाने का काम कर रही है। 2025 में पूरा देश कुंभ मेले में आने वाला है।ष उन्होंने कहा कि ऐसा होने वाला नहीं है, लेकिन एक बार सोचो अगर इंडिया गठबंधन सरकार में आ जाए तो इनका प्रधानमंत्री कौन होगा? उनसे पूछा गया कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा तो उन्होंने कहा कि पांच साल बारी-बारी से पीएम बनेंगे। इसपर गृहमंत्री शाह ने कहा हमारा देश परचून की दुकान नहीं है। हमें इस देश को मजबूत प्रधानमंत्री चाहिए जो पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे। इंडिया गठबंधन कहता है हमारी सरकार आई तो 370 वापस लाएंगे। ट्रिपल तलाक, सीएए हटाना चाहते हैं। विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पूरा इंडी एलायंस अपने बेटे बेटों के लिए राजनीति करता है। लालू यादव अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। सोनिया गांधी अपने बेटे को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं।

Tags:    

Similar News