Mahant Narendra Giri suicide Case: कोर्ट में फिर हाजिर नहीं हुए अमर गिरी, समन जारी

Prayagraj News: सरकारी वकील गुलाबचंद अग्रहरि ने बताया कि, 'अमर गिरी की अभी गवाही पूरी नहीं हो सकी है। गवाही पूरी करने के लिए अदालत ने 2 जनवरी की तिथि निश्चित की गई है।'

Report :  Syed Raza
Written By :  aman
Update:2023-12-11 17:18 IST

Mahant Narendra Giri (Social Media)

Prayagraj News: बाघम्बरी मठ (Baghambari Math) के महंत नरेंद्र गिरि के आत्महत्या मामले में वादी मुकदमा अमर गिरि सोमवार (11 दिसंबर) को एक बार फिर अदालत में हाजिर नहीं हुए। बता दें, विचाराधीन मुकदमे में गवाही शुरू हो गई है। अमर गिरी वादी मुकदमा और मुकदमे के पहले गवाह हैं। बिना वादी मुकदमा की गवाही पूरा किए अदालत दूसरे गवाह को नहीं बुला सकती।

पिछले कई नियत तिथियों से अमर गिरी लगातार गैर हाजिर रहे। इस पर अभियोजन की अर्जी पर अदालत ने पहले अमर गिरी के विरुद्ध BW फिर NPW जारी किया था। पिछली निर्धारित तिथि पर सीबीआई ने हिरासत में लेकर अमर गिरी को अदालत के सामने पेश किया था। अमर गिरी की ओर से अदालत में प्रार्थना पत्र (Application) दिया गया था कि, वह नियत तिथि पर स्वयं हाजिर रहेंगे। जिसके बाद पूर्व में जारी एमपीडब्ल्यू कोर्ट ने वापस ले लिया था।

अगली सुनवाई 2 जनवरी को 

इस संबंध में सीबीआई के स्पेशल वकील एके तिवारी (Special Advocate AK Tiwari) और जिला शासकीय अधिवक्ता गुलाबचंद अग्रहरि (Gulab Chand Agrahari) ने बताया कि, 'अमर गिरी की अभी गवाही पूरी नहीं हो सकी है। गवाही पूरी करने के लिए अदालत ने 2 जनवरी की तिथि नियत किया है।'

फंदे से लटके मिले थे

गौरतलब है कि, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरि 20 सितंबर 2021 को मठ के अतिथि कक्ष में फंदे से लटके मिले थे। सुसाइड नोट के आधार पर अमर गिरि की ओर से आत्महत्या के लिए विवश करने का मुकदमा दर्ज कराने पर आनंद गिरि आद्या प्रसाद तिवारी और सुशील तिवारी को गिरफ्तार किया गया था। सुसाइड नोट के आधार पर अमर गिरि की ओर से आत्महत्या के लिए विवश करने का मुकदमा दर्ज कराने पर महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि,पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी और उसके पुत्र सुशील तिवारी को गिरफ्तार किया गया था।

Tags:    

Similar News