Prayagraj News: मंत्री नन्दी ने नगर आयुक्त को शहर की खराब व गड्ढायुक्त सड़कों की मरम्मत कराने का दिया आदेश

Prayagraj News: मंत्री नन्दी ने नगर आयुक्त को निर्देशित पत्र में लिखा है कि अगस्त महीने में उनके द्वारा प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में भ्रमण के दौरान सड़कों की हालत खराब होने और क्षतिग्रस्त होने की शिकायतें आई हैं।

Report :  Syed Raza
Update: 2024-08-28 15:45 GMT

Prayagraj News

Prayagraj News: बारिश के मौसम में महाकुम्भ 2025 के लिए संगम नगरी प्रयागराज में कई प्रमुख सड़कों पर चल रहे चौड़ीकरण कार्य एवं क्षतिग्रस्त सड़कों पर जगह-जगह हुए गड्ढों की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर में जगह-जगह भीषण जाम भी लग रहा है। आम जनता की समस्याओं और शिकायतों को स्वतः गम्भीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने प्रयागराज के सड़कों की दुर्दशा पर नगर आयुक्त प्रयागराज को पत्र लिखा है। जिसमें मंत्री नन्दी ने तत्काल सर्वे कराकर खराब व गड्ढायुक्त सड़कों की मरम्मत कराए जाने का निर्देश दिया है।

मंत्री नन्दी ने नगर आयुक्त को निर्देशित पत्र में लिखा है कि अगस्त महीने में उनके द्वारा प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में भ्रमण के दौरान सड़कों की हालत खराब होने और क्षतिग्रस्त होने की शिकायतें आई हैं। प्रयागराज में सड़कों की स्थिति बहुत खराब है। अधिकांश सड़कें क्षतिग्रस्त हैं। नैनी में काजीपुर रोड, सब्जी मण्डी रोड, जीतलाल चौराहा रोड, दरियाबाद मेन रोड, न्यू बैरहना रोड, रानी मण्डी रोड व आस-पास की सड़कें, सदियापुर में सांई मंदिर वाली रोड के साथ ही शहर उत्तरी और शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के स्टेनली रोड, राजापुर तिराहा रोड, मम्फोर्डगंज रोड, सरदार पटेल मार्ग-राजापुर कनेक्टिंग रोड, अलोपीबाग, टैगोर टाउन के साथ ही पुराने शहर में सड़कों की हालत खस्ताहाल है।

कई स्थानों पर सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। चौड़ीकरण के नाम पर गड्ढे खोदकर छोड़ दिए जा रहे हैं। तीव्रता के साथ कार्य न होने से लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है। यूपीपीएससी क्रासिंग, स्टेनली रोड, बालसन क्रासिंग की सड़क भी खराब हालत में है। बारिश की वजह से सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। जिससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। खराब सड़कों के कारण लोगों के वाहनों का संचालन भी जोखिम भरा है। जिसकी वजह से दुर्घटनाओं की संभावना अधिक बनी रहती है। लोगों की समस्या को देखते हुए मंत्री नन्दी ने नगर आयुक्त प्रयागराज को सड़कों का त्वरित सर्वे कराकर गुणवत्तापरक मरम्मत कराए जाने का निर्देश दिया है।

Tags:    

Similar News