Prayagraj News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग में धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय खेल दिवस

Prayagraj News: खेलकूद जीवन में इंद्रधनुष के रंगो की तरह है। जिस तरह इंद्रधनुष के हर रंग का एक महत्व है ठीक उसी तरह हर खेल की एक विशेषता होती है।

Report :  Syed Raza
Update: 2024-08-29 14:55 GMT

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग में धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय खेल दिवस: Photo- Newstrack

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के जनपद प्रयागराज में 28 और 29 अगस्त को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के द्वारा विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन किया गया। 28 अगस्त को बास्केटबॉल के सेमीफ़ाइनल मुकाबले खेले गए जिसके मुख्य अतिथि प्रोफेसर संजय सक्सेना डीन कला संकाय इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्तिथ हुए। विशेष अतिथि डॉ वीरेंद्र सिंह रहे।

खेलकूद जीवन में इंद्रधनुष के रंगो की तरह

इस दौरान 29 अगस्त को बास्केटबॉल वॉलीबॉल और हॉकी का फाइनल मुकाबला खेला गया। आयोजन के मुख्य अतिथि प्रोफेसर मधुरेन्द्र कुमार समन्वयक IQAC ने मौके पर कहा कि "खेलकूद जीवन में इंद्रधनुष के रंगो की तरह है। जिस तरह इंद्रधनुष के हर रंग का एक महत्व है ठीक उसी तरह हर खेल की एक विशेषता होती है।" उन्होंने कहा "हमारे सामने अनेको ऐसे उदाहरण हैं जैसे जितने भी अच्छे क्रिकेटर हैं या फुटबॉलर हैं उनमें से कई ने प्रोफेशनल कोर्स भी किया है।


राष्ट्रीय खेलकूद दिवस मनाया गया

प्रोफेसर अर्चना चहल विभागाध्यक्ष शारीरिक शिक्षा विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय खेलकूद दिवस के अवसर पर, हॉकी शूट वॉलीबॉल ,3x3 बास्केटबॉल आयोजित किया गया । इस आयोजन में विभाग के एम पी एड एवं शोध छात्रों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर अश्वनी कुमार ने कार्यक्रम का संचालन किया रिसर्च स्कॉलर मोहम्मद साबिर वीर प्रताप नौशाद आबिद मोहन साहित प्रशिक्षक अविरल बरौलिया आशीष कनौजिया सभी छात्र मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News