Neelam Karwariya Death: प्रयागराज की सत्ता में रसूख बरकरार रखने के लिए राजनीति में कदम रखने वाली कौन थी नीलम करवरिया

Neelam Karwariya Death: प्रयागराज के मेजा सीट से विधायक रह चुकी नीलम उदयभान करवरिया का आज सुबह निधन हो गया।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-27 11:44 IST

Neelam Karwariya Death (PIC: social media ) 

Neelam Karwariya Death: प्रयागराज में मेजा सीट की पूर्व विधायक नीलम उदयभान करवरिया का आज निधन हो गया। नीलम करवरिया रसूखदार राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली महिला थी। नीलम करवरिया का निधन देर रात हैदराबाद के अस्पताल में इलाज के दौरान हुआ। बताया जा रहा है कि नीलम करवरिया लीवर ट्रांसप्लांट के लिए पिछले कुछ दिनों से हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती थीं। देर रात तबीयत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन वेंटिलेटर सपोर्ट के बावजूद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका।

28 सितंबर को होगा अंतिम संस्कार

हैदराबाद में निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर एयर एंबुलेंस से प्रयागराज लाया गया। नीलम करवरिया के पार्थिव शरीर को आज प्रयागराज में उनके कल्याणी देवी स्थित आवास पर लोगों के दर्शनार्थ रखा जाएगा। उसके बाद कल यानी 28 सितंबर को सुबह 10 बजे प्रयागराज के रसूलाबाद घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। नीलम करवरिया अपने पीछे दो बेटियां समृद्धि और साक्षी और एक बेटे सक्षम को छोड़ गई हैं।

नीलम करवरिया का राजनीतिक सफर

नीलम करवरिया का राजनीतिक सफर काफी शानदार रहा है। नीलम करवरिया ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में प्रयागराज की मेजा सीट से बीजेपी के टिकट पर MLA का चुनाव लड़ी और जीत दर्ज की। लेकिन साल 2022 के चुनाव में उन्हें सपा के उम्मीदवार संदीप पटेल से हार का सामना करना पड़ा था। इन्होने राजनीति में कदम तब रखा जब इनके पति उदयभान करवरिया जेल में बंद थे। राजनीति के पहले ही पड़ाव में ये विधायक का चुनाव जीत गई थी।


राजनीतिक परिवार से था ताल्लुक

नीलम करवरिया रसूखदार राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती थी। इनके पति उदयभान करवरिया दो बार विधायक रहे हैं। इनके जेठ कपिलमुनि करवरिया प्रयागराज की फूलपुर सीट से सांसद रहे हैं, जबकि देवर सूरजभान करवरिया विधान परिषद के सदस्य रहे हैं। नीलम करवरिया की बात करें तो अपने मृदभाषी स्वाभाव की वजह से वह जनता के बीच खासी लोकप्रिय थी। आज नीलम करवरिया की मौत से पूरे परिवार को बड़ा सदमा लगा है। आज उनकी कोठी पर श्रद्धांजलि देने और शोक जताने वालों की भीड़ उमड़ी हुई है।


बड़े नेताओं ने जताया दुःख

नीलम करवरिया के निधन पर बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर शोक जताया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी और राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्र ने भी अपनी संवेदनाएं जताई हैं।

Tags:    

Similar News