UPPSC: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जारी किया PCS-J का संशोधित रिजल्ट, दो नए अभ्यर्थियों का चयन

UPPSC: यूपीपीएससी ने पीसीएस जे 2022 का अंतिम परिणाम पिछले साल 30 अगस्त को घोषित किया था। परिणाम से असंतुष्ट मुख्य परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी श्रवण पांडेय ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी।

Update: 2024-08-31 06:44 GMT

यूपीपीएससी ने जारी किया पीसीएस-जे का संशोधित रिजल्ट (न्यूजट्रैक)

UPPSC:  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने न्यायिक सेवा सिविल जज (पीसीएस-जे) भर्ती-2022 का संशोधित अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। संशोधन के बाद 30 अगस्त 2023 को जारी किये गये अंतिम परिणाम में चयनित हुए दो अभ्यर्थी बाहर कर दिये गये हैं। वहीं दो नए अभ्यर्थी सफल हुए हैं। हालांकि आयोग ने चारों अभ्यर्थियों के बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी है।

उल्लेखनीय है कि यूपीपीएससी ने पीसीएस जे (PCS-J) 2022 का अंतिम परिणाम पिछले साल 30 अगस्त को घोषित किया था। परिणाम से असंतुष्ट मुख्य परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी श्रवण पांडेय ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। जिसमें कहा गया था कि उसकी कॉपी बदल दी गयी है। इसकी जानकारी अभ्यर्थी को आरटीआई के द्वारा कॉपी देखने के बाद हुई थी। अभ्यर्थी के याचिका दाखिल करने के बाद आयोग ने सभी अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाओं के निरीक्षण का अवसर दिया था।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कोडिंग में गड़बड़ी के चलते कई अभ्यर्थियों को गलत नंबर मिल गए। इसके बाद यूपीपीएससी (UPPSC) ने मुख्य परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी करते हुए पांच नए अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने का अवसर दिया। इसमें याचिकाकर्ता श्रवण पांडेय का नाम भी शामिल था। इन पांचों अभ्यर्थियों का अलग से इंटरव्यू कराया गया। जिसके बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने बीते शुक्रवार को संशोधित परिणाम जारी कर दिया है।

आयोग ने सफल होने वाले सभी 303 अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित किया है। पांच अभ्यर्थियों के अलग से हुए साक्षात्कार में सबसे खास बात यह रही कि इन पांचों ही अभ्यर्थियों में से किसी का भी चयन नहीं हुआ है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि चयनित दो नए अभ्यर्थी पूर्व में आयोजित इंटरव्यू में ही शामिल हुए थे। लेकिन अंतिम परिणाम में उनका चयन नहीं हो पाया था। अब नए सिरे से मेरिट के निर्धारण के बाद जारी संशोधित रिजल्ट में उनका चयन हो गया है।

Tags:    

Similar News