लोक सेवा आयोग : पर्चा लीक प्रकरण में NSUI ने फूंका सीएम का पुतला

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मयंक तिवारी के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारियों एवं सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने उ.प्र. लोक सेवा आयोग के कार्यालय अलीगंज लखनऊ के गेट के सामने प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया गया।

Update: 2019-06-02 14:59 GMT

लखनऊ: प्रतियोगी परीक्षाओं के पर्चे लीक के विरोध में रविवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रदेश अध्यक्ष मयंक तिवारी के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारियों एवं सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने उ.प्र. लोक सेवा आयोग के कार्यालय अलीगंज लखनऊ के गेट के सामने प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया गया।

ये भी पढ़ें...खुशखबरी: प्रदेश में 11,962 शिक्षक पदों पर भर्ती जल्द- उप मुख्यमंत्री

इस मौके पर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मयंक तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में पूरे ढाई वर्ष में नौकरी से सम्बन्धित एक भी परीक्षा अभी तक सम्पन्न नहीं हो पायी है प्रत्येक परीक्षाएं पेपर लीक अथवा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग जैसी पारदर्शी संस्था में भी भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार की जड़ें इतनी गहरी हो गयी हैं कि इसके भी पर्चे लीक हो रहे हैं और युवा बेरोजगार सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने के लिए विवश है।

अपनी जायज मांगों और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार युवाओं पर लाठीचार्ज कर दमनात्मक कार्यवाही कर रही है। प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के इस कांड की जांच कराने की मांग करने वाले छात्रों पर लाठीचार्ज करके इस खेल में संलिप्त दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें...अब गांव से करें IAS बनने की तैयारी, ये रहा BEST तरीका

उन्होने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन प्रतियोगी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी और उनके आंदोलन में एनएसयूआई पूरी ताकत के साथ उनके साथ खड़ी है।

यदि प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बन्द कर निष्पक्ष व प्रभावी कार्यवाही नहीं करती है तो एनएसयूआई इन छात्रों और युवाओं के भविष्य के लिए पूरे प्रदेश में सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी।

पुतला दहन में प्रमुख रूप में प्रशान्त तिवारी, राहुल प्रियदर्शी, शुभम शुक्ला, अखिलेन्द्र प्रताप सिंह, शिवम पाण्डेय, जितेन्द्र प्रजापति, गौरव चौहान, अजय भदौरिया, विशाल वर्मा, नीरज त्रिपाठी, सौरभ सिंह, शरद बाजपेयी आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ें...यूपी में अब आशा और एएनएम घर-घर पहुंचाएगी आयुर्वेदिक दवाएं

Tags:    

Similar News