Chandauli Crime News: कंटेनर से 80 लाख की रुपए अवैध शराब बरामद, अंतरप्रांतीय दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने एक कंटेनर में छिपाकर तस्करी के लिए ले जाई जा रही अवैध शराब को बरामद किया है।

Report :  Ashvini Mishra
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-14 11:26 GMT

पुलिस के हत्थे चढ़े शराब तस्कर

Chandauli Crime News: चंदौली पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर लगातार तस्करों के गिरफ्तारी एवं तस्करी पर रोक लगाने के लिए पुलिस लगातार सक्रिय है। जिसका परिणाम है कि आए दिन अवैध रूप से ले जाई जा रही अवैध शराब की बरामदगी की जा रही है। बिहार में रोक के बावजूद बड़े पैमाने पर अवैध रूप से शराब की खेप पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है, जिसको देखते हुए जिले की बबुरी थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक कंटेनर में छिपाकर तस्करी के लिए ले जाई जा रही अवैध शराब को बरामद किया है। पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 80 लाख रुपये बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार एक कंटेनर में लगभग 900 पेटियों में कुल 39,240 सीसी इंपीरियल ब्लू वाइन की तस्करी की जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने छापेमारी करते हुए कंटेनर को अपने कब्जे में ले लिया है। इस संबंध में चकिया सीओ शेषमणि पाठक ने बताया कि हरियाणा से अवैध शराब लेकर बिहार जाने की गोपनीय सूचना हम लोगों को थी जिस पर कार्यवाही करते हुए मीरजापुर के रास्ते अहरौरा से चकिया होते हुए लेवा रोड से बिहार जा रही कंटेनर को लेवा गांव के समीप रोका गया तो उसमें लगभग 80 लाख रुपये की 900 पेटियों में भरी 39240 सीसी इम्पीरियल ब्लू वाइन की बरामदगी हुई।

बरामदगी में स्वाट टीम एवं क्राइम ब्रांच के साथ बाबुरी पुलिस शामिल रही। वहीं ट्रक से ड्राइवर एवं क्लीनर को गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि हम लोगों को जग्गा सरदार ने शराब की खेप बिहार पहुंचाने के लिए निर्देश दिया था और कहा था कि बिहार बॉर्डर पहुंचते हैं वहां गाड़ी एक व्यक्ति को दे देना है और उसका नंबर भी बताएंगे। इसके पूर्व भी यह दोनों हरियाणा में जेल जा चुके हैं और अवैध शराब की दो बार बिहार खेप पहुंचा चुके थे।

पुलिस ने शराब को बरामद करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है और इसमें शामिल अन्य लोगों की तलाश के लिए भी कार्यवाही की जा रही है। पुलिस कार्रवाई करते हुए 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। ट्रक पर फर्जी नंबर लगाकर शराब ले जाया जा रहा था। चेसिस नंबर से पता किया गया तो गाड़ी के बोर्ड पर लगा नंबर फर्जी पाया गया, वहीं वाहन स्वामी एवं जग्गा सरदार के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस कार्यवाही में जुट गई। पुलिस के अनुसार पकड़ी गयी शराब की कीमत लगभग 80 लाख रुपये बतायी जा रही है। यह चंदौली पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है।

Tags:    

Similar News