UP Election 2022: पांचवे चरण में केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज से डाला वोट, अखिलेश यादव पर कसा तंज

UP Election 5th Phase Voting: सिराथू से अपनी किस्मत आजमा रहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज पहुंचकर अपना मतदान किया।

Report :  Syed Raza
Newstrack :  Shreya
Update: 2022-02-27 06:30 GMT

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फोटो साभार- ट्विटर) 

UP Election 5th Phase Voting: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के पांचवें चरण के (Fifth Phase Voting In UP) के तहत आज 27 फरवरी 2022 को राज्य के 12 जिलों की 61 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। इस चरण अमेठी, प्रयागराज, सुल्तानपुर, गोंडा, चित्रकूट, बहराइच, प्रतापगढ़, श्रावस्ती, रायबरेली, कौशांबी, बाराबंकी जिलों में 2.25 करोड़ मतदाता 692 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। पांचवे चरण में केशव प्रसाद मौर्य, सिद्धार्थनाथ सिंह समेत योगी सरकार के कई मंंत्री भी चुनावी मैदान में हैं। 

सिराथू (Sirathu) से अपनी किस्मत आजमा रहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maury) ने प्रयागराज के शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में बनाए गए मतदान केंद्र के बूथ संख्या 259 पर पहुंचकर अपना मतदान किया। मतदान के बाद बाहर निकले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी में कोई ध्रुवीकरण नहीं चलेगा सिर्फ विकास चलेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी तीन सौ से ज्यादा सीटें जीत कर यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। 

बंगाल की खाड़ी गिरेगी 'साइकिल' 

यही नहीं उन्होंने दावा किया है कि यूपी में भाजपा की आंधी चल रही है और साइकिल उड़कर बंगाल की खाड़ी की ओर जा रही है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) मुखिया अखिलेश यादव के जीत के दावे को लेकर कहा है कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पिछले तीन चुनावों से कह रहे हैं कि वह चुनाव जीत रहे हैं। लेकिन पिछले तीन चुनाव में जनता ने उनको धूल चटा दिया है।

उन्होंने कहा है भारतीय जनता पार्टी (BJP) तीन सौ से ज्यादा सीटें जीतकर 10 मार्च के बाद यूपी में सरकार (UP Next CM) बनाएगी। उन्होंने कहा कि यूपी में कोई ध्रुवीकरण काम नहीं करेगा सिर्फ विकास का ध्रुवीकरण चलेगा। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मतदान के बाद बस्ती में पीएम की जनसभा के लिए रवाना हो गए। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News