अमेठी कांग्रेस का प्रस्‍ताव, दक्षिण भारत से भी चुनाव लड़ें राहुल, स्मृति और सुरजेवाल में ट्विटर वार

अमेठी कांग्रेस ने एक प्रस्ताव भेज कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मांग किया है कि वह अमेठी के साथ ही दक्षिण भारत के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए वह वहां की किसी सीट से चुनाव लड़े और देश के प्रधानमंत्री बने।

Update: 2019-03-23 16:04 GMT

लखनऊ: लोकसभा 2019 में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी अमे‍ठी के अलावा एक अन्‍य सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं। अमेठी कांग्रेस ने एक प्रस्ताव भेज कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मांग किया है कि वह अमेठी के साथ ही दक्षिण भारत के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए वह वहां की किसी सीट से चुनाव लड़े और देश के प्रधानमंत्री बने।

वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष के इस पत्र को केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने ट्वीट करते हुए राहुल पर तंज कसा है। स्मृति ईरानी ने लिखा है कि जगह-जगह से बुलावे का स्वांग रचाया, क्योंकि जनता ने ठुकराया। सिंहासन खाली करो राहुल जी जनता आती है।



स्मृति ईरानी के ट्वीट पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अमेठी ने हरा कर भगाया, जिसे बार बार जनता ने ठुकराया, हर बार राज्य सभा से संसद का रास्ता पाया, अब अमेठी ने हार की हैट्रिक का मौहाल बनाया।



कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने एक पत्र जारी कर कहा है कि इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी अमेठी रायबरेली के साथ ही दक्षिण भारत की अन्य सीटों से चुनाव लड़कर वहां के लोगों का सम्मान रखा था। योगेंद्र ने पत्र मे लिखा है कि अमेठी जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पास किया कि राहुल गांधी अमेठी के साथ ही दक्षिण भारत से चुनाव लड़ें वहा के लोगो का सम्मान करें चुनाव जीत कर प्रधानमंत्री बने।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने पत्र में ये भी लिखा है कि अमेठी जिला कांग्रेस कमेटी राहुल गांधी को रिकार्ड मतों से जिताकर संसद में भेजेगी। इस बार फिर देश का प्रधानमंत्री अमेठी से होगा।

Tags:    

Similar News