जवाहरबाग कांड: रिपोर्ट में हुआ खुलासा, बेटे से नहीं मैच हुआ रामवृक्ष यादव का DNA

Update: 2017-04-17 13:24 GMT
रामवृक्ष यादव जिंदा तो नहीं? बेटे विवेक ने CJM से कहा- पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था, अब पता नहीं

लखनऊ: यूपी में पूर्व की समाजवादी सरकार के लिए गले की हड्डी बनी बहुचर्चित मथुरा के जवाहरबाग कांड मामले में बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। ये खुलासा सेंट्रल फोरेसिंक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) हैदराबाद की रिपोर्ट के सामने आने पर हुआ है।

हैदराबाद सीएफएसएल की रिपोर्ट में पता चला है कि जवाहरबाग कांड के मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव के शव का डीएनए उसके बेटे से मेल नहीं खा रहा है। करीब साल भर पहले मथुरा का जवाहरबाग कांड देश और प्रदेश ही नहीं विश्व मीडिया की सुर्खियों में भी रहा था।

ये भी पढ़ें ...मथुरा कांड: परिवार के लोगों ने रामवृक्ष का शव लेने से किया इंकार

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

सरकारी जमीन पर साम्राज्य का था सपना

दरअसल, जवाहर बाग कांड का मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव मथुरा में सरकारी जमीन पर अपना साम्राज्य बनाने का सपना देख रहा था। मथुरा के जवाहर बाग में 2014 में रामवृक्ष यादव के नेतृत्व में सशस्त्र अतिक्रमणकारियों के एक दल ने जवाहर बाग की भूमि पर कब्जा कर लिया था। काफी कोशिश के बाद भी पुलिस व प्रशासन यह अवैध कब्जा नहीं हटा सकी थी। 2 जून 2016 को रामवृक्ष यादव और उसके तथाकथित साथियों के कब्जे से सरकारी जमीन खाली कराने की एक और कोशिश की गई। गए एएसपी के साथ एक दारोगा को अपनी जान तक गंवानी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें ...रामवृक्ष के वकील का दावा- वह मरा नहीं जिंदा है,जल्द जारी करूंगा वीडियो

बीजेपी नेता ने दी थी याचिका

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता अश्विनी उपाध्याय ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर रामवृक्ष यादव और उसके बेटे का डीएनए मैच कराने की अपील की थी। जिसके बाद आज सोमवार को ये रिपोर्ट सामने आई है।

ये भी पढ़ें ...मथुरा कांडः आरोपी चंदन फैमिली के साथ हुआ अरेस्ट, SO को मारी थी गोली

Tags:    

Similar News