Shamli में गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर सड़क पर उतरे रालोद विधायक

RLD MLA विधायकों का कहना था कि जब सरकार गन्ने का भुगतान ही नहीं कर रही है, तो किसानों के बकाया होने पर कनेक्शन क्यों काटे जा रहे हैं...

Report :  Pankaj Prajapati
Published By :  Ramkrishna Vajpei
Update: 2022-05-17 13:45 GMT

RLD MLA शामली में गन्ना किसानों को लेकर राजनीति गरमा गई है। जिला कलेक्ट्रेट पर राष्ट्रीय लोकदल के दो विधायकों के नेतृत्व में दर्जनों किसानों ने प्रदर्शन किया...ये प्रदर्शन बकाया गन्ना भुगतान, आवारा पशुओं की समस्या के समाधान और विद्युत विभाग की मनमानी के विरोध में था...इस संबंध में प्रदर्शनकारियों ने संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा।

शामली में राष्ट्रीय लोक दल के सदर विधायक प्रसन्न चौधरी और थानाभवन से विधायक अशरफ अली के नेतृत्व में दर्जनों किसानों ने शामली कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया... राष्ट्रीय लोकदल के विधायकों का कहना था कि आज शामली जिले में किसानों का बड़ी संख्या में गन्ना भुगतान बकाया है, जिस की सरकार भुगतान नहीं कर रही है...साथ ही शामली जिले में आवारा पशु किसानों की फसलें नष्ट कर रहे हैं...यही नहीं विद्युत विभाग के अधिकारियों पर भी उन्होंने मनमानी करने के आरोप लगाए...विधायकों का कहना था कि जब सरकार गन्ने का भुगतान ही नहीं कर रही है, तो किसानों के बकाया होने पर कनेक्शन क्यों काटे जा रहे हैं....साथ ही उन्होंने कहा कि 2 वर्षों से मिलिट्री की भर्ती ना होने के कारण बड़ी संख्या में क्षेत्र के युवा बेरोजगार है और बकाया भुगतान ना होने के कारण किसानों में निराशा है... आज यह स्थिति है कि युवा और किसान दोनों ही आत्महत्या के कगार पर आकर खड़े हो गए हैं, यदि इन समस्याओं का समाधान जल्द नहीं किया गया तो, राष्ट्रीय लोकदल एक बड़ा जन आंदोलन करेगा...इस संबंध में एक ज्ञापन संबंधित अधिकारी को भी सौंपा गया। 

Tags:    

Similar News