UP election 2022: कांग्रेस छोड़ सपा में जाने वाले इमरान मसूद पर आरोप, आचार संहिता उल्लंघन को लेकर मुकदमा दर्ज

UP election 2022: कांग्रेस छोड़ सपा का दामन थामने वाले इमरान मसूद पर आदर्श आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है जिसके बाद सहारनपुर पुलिस ने इमरान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।कांग्रेस छोड़ सपा का दामन थामने वाले इमरान मसूद पर आदर्श आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है जिसके बाद सहारनपुर पुलिस ने इमरान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Newstrack :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-01-10 18:10 IST

कांग्रेस नेता इमरान मसूद। (Social Media) 

UP election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है जिसके बाद प्रशासन ने आचार संगीता का उल्लंघन करने वालों पर सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का मामला सहारनपुर से सामने आया है जहां कांग्रेस पार्टी से समाजवादी पार्टी में शामिल हुए इमरान मसूद पर सहारनपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

इमरान मसूद पर आरोप है कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है एक वायरल वीडियो में इमरान मसूद ने अपने समर्थकों के साथ बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा कर रखी थी। जिसके बाद सहारनपुर पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन के आरोप हैं उनके ऊपर मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा धारा 188, 269 270, 171, 3/4 महामारी एक्ट कोविड-19 एक्ट के तहत दर्ज किया गया है।

मामले पर सहारनपुर के एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि इमरान मसूद द्वारा अपने आवास पर समर्थकों की एक मीटिंग बुलाई गई थी जिसमें भारी संख्या में इमरान मसूद के समर्थक आए हुए थे साथ ही उनमें से बहुत कम ने मास्क लगाया हुआ था और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नही किया जा रहा था। इसके बाद एसएचओ द्वारा 10 लोगों को नामजद करते हुए कुल 300 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

बता दे चुनाव आयोग के विधानसभा चुनावों की तिथि घोषणा करने के साथ ही पूरे प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग में सभी प्रकार की राजनीतिक रैलियों और सभाओं को 15 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया था। चुनाव आयोग ने केवल वर्चुअल रैली की इजाजत दी थी। वहीं डोर टू डोर कैंपेन में केवल 6 लोग ही एक साथ जाने की बात चुनाव आयोग ने कही थी।

इमरान मसूद कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते हैं हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष का पद भी दिया था लेकिन इन सबके बीच इमरान मसूद ने सोमवार को समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने का ऐलान कर दिया वही इमरान के समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने से कांग्रेस पार्टी को चुनावी माहौल में एक बड़ा झटका लगा है।

ये है चुनाव शेड्यूल

बता दें उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव फरवरी माह के से शुरू होना हैं। इस बार का विधानसभा चुनाव कुल 7 चरणों में संपन्न होगा, पहला पहला चरण 10 फरवरी को तो अंतिम चरण 7 मार्च को होगा। वहीं मतगणना की तिथि 10 मार्च सुनिश्चित की गई है।

Tags:    

Similar News