Firozabad News: बाल बाल बचे बच्चे, जिला पंचायत राज अधिकारी के गोद लिए स्कूल की गिरी छत

Firozabad News: विकास खण्ड नारखी के प्राथमिक विद्यालय नगला बीच की छत भरभराकर गिर गई। भारी बारिश के चलते नगला बीच के विद्यालय को इस हादसे से भारी नुकसान हुआ है।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-09-24 08:04 GMT

  Firozabad में जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा गोद लिए स्कूल की गरी छत: Video- Newstrack

Firozabad News: विकास खण्ड नारखी के प्राथमिक विद्यालय नगला (primary school nagla) बीच की छत भरभराकर गिर गई (school roof collapsed)। भारी बारिश के चलते नगला बीच के विद्यालय को इस हादसे से भारी नुकसान हुआ है। रोजाना उसी कमरे में क्लास चलती थी। छुट्टी होने से विद्यालय बंद था। प्रधानाध्यापिका रीमा यादव ने विभागीय अधिकारियों के साथ साथ उच्चाधिकारियों को पहले ही जर्जर हालत से अवगत करा दिया था। गनीमत रही कि छत रात में गिरी, अगर कमरे में क्लास चल रही होती तो नौनिहालो की जान खतरे में आ जाती। अब क्या बच्चे खुले आसमान के नीचे पढ़ेंगे?

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद से जुड़ा है जहां पर पांच माह पूर्व जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा जिस स्कूल को गोद लिया गया था उसकी छत भरभरा कर गिर पड़ी है। गनीमत रही कि बच्चे स्कूल में मौजूद नहीं थे क्योंकि छुट्टी थी। इससे पूर्व जर्जर भवन की स्थिति को लेकर प्रधानाध्यापिका रीमा यादव ने विभागीय अधिकारियों को पहले ही सूचित कर दिया था लेकिन कोई भी एक्शन नहीं लिया गया।

अगर स्कूल की छुट्टी ना हुई होती तो हो सकता था बड़ा हादसा

अगर स्कूल की छुट्टी ना हुई होती तो हो सकता था बड़ा हादसा और ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिरकार क्या कार्यवाही होगी संबंधित जिम्मेदारों के खिलाफ? और आखिरकार क्या एक्शन लिया जाएगा? जिससे आगे से कोई भी ऐसा हादसा किसी स्कूल में ना हो।

इस मामले में स्कूल में कार्यरत शिक्षा मित्र और बेसिक शिक्षा अधिकारी के अपने अपने तर्क हैं। अभिभावकों ने इस घटना को लेकर अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश है। उनका कहना है अगर हादसा दिन में हुआ होता तो हमारे बच्चों का न जाने क्या होता।

Tags:    

Similar News