बॉर्डर पर है मेरा भाई, लेकिन सूनी नहीं रहेगी देश के रखवाले की कलाई

Update: 2016-08-03 10:09 GMT

गोरखपुर: कच्चे धागों से बनी पक्की डोर है राखी, प्यार और मीठी शरारतों की होड़ है राखी। भाई की लंबी उम्र की दुआ है राखी, बहन के प्यार का कभी ना टूटने वाला पवित्र बंधन है राखी। जी हां हम बात कर रहे हैं भाई-बहन के प्यार के अटूट बंधन रक्षा बंधन की। इसमें भाई-बहन से राखी बंधवाकर ताउम्र उसकी रक्षा का बीड़ा उठाता है तो बहन भी अपने भाई की सलामती की दुआ मांगती है। चाहे वो बहन की रक्षा हो या फिर हमारे देश की सुरक्षा।

हम बात कर रहे हैं देश की सीमा पर तैनात जवानों की जो किसी का बेटा, किसी का भाई है और हर मुश्किलों से लड़ते हुए धूप, गर्मी या बरसात से 24 घंटे परिवार से दूर देश की सुरक्षा में लगे रहते हैं।

गोरखपुर में हजारों बहनों ने सीमा पर तैनात इन्हीं भाइयों को राखी के पवित्र धागे के साथ उनकी सलामती के लिए दुआ की है। यहां की महापौर डॉ सत्या पांडेय के नेतृत्व में स्कूलों की छात्राओं ने सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए राखी भेजने का काम किया।

इनमें कुछ राखियां बाजार की और कुछ को इन छात्राओं ने खुद बनाया है और इन राखियों के साथ सैनिकों के लिए संदेश भी दिया है कि वे अपनी और देश की सुरक्षा करें। हम बहनों की दुआएं उनके साथ है। इन छात्राओं ने जो किया, वो काबिले तारीफ है।

Tags:    

Similar News