Barabanki News: स्कूल वैन में गैस रिफिलिंग के दौरान हुआ हादसा, लगी आग गाड़ी जलकर हुई राख

Barabanki News: निजी विद्यालय के द्वारा बिना परमिशन के अवैध रूप से मारुति वैन का संचालन स्कूल वैन के रूप में किया जा रहा था।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2024-08-05 08:32 GMT

Sitapur News: शासन प्रशासन के सख्त निर्देश के बावजूद भी निजी विद्यालयों में अवैध रूप से वाहनों के संचालक पर लगाम नहीं लगाई जा सकी है, जिसकी वजह से लगातार हादसे सामने आते रहते हैं। इसी तरह का एक मामला सामने आया है, जहां पर एक निजी स्कूल की मारुति वैन में अवैध रूप से एलपीजी गैस सिलेंडर से वैन में गैस रिफिलिंग करने के दौरान में आग लग गई। देखते ही देखे चंद मिनट में मारुति वैन जलकर राख हो गई। गनीमत रही कि मारुति वैन में कोई भी स्कूली छात्र मौजूद नहीं था नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस निजी विद्यालय पर पहले भी अवैध रूप से कोचिंग संचालन करने के 7 साल लापरवाही बरतने के आरोप लगा चुके हैं। लेकिन प्रशासन द्वारा कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई है।

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र के हसनापुर मोड़ के पास का है। यहां पर राजेंद्र प्रसाद वर्मा नाम का निजी विद्यालय है। मारुति वैन में वाहन चालक अवैध रूप से एलपीजी गैस सिलेंडर से मारुति वैन में गैस की रिपेयरिंग कर रहा था। तभी अचानक मारुति वैन में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि चंद मिनट में ही मारुति वैन पूरी तरह से जलकर राख हो गई। मारुति वैन को जनता देख आसपास के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस निजी विद्यालय के द्वारा बिना परमिशन के अवैध रूप से मारुति वैन का संचालन स्कूल वैन के रूप में किया जा रहा था। नौनिहालों के जीवन के साथ प्राइवेट स्कूल के द्वारा खिलवाड़ किया जा रहा था। लेकिन गनीमत रही कि गैस रिफिलिंग के दौरान गाड़ी में कोई भी छात्र मौजूद नहीं था।

वहीं, राजेंद्र प्रसाद वर्मा विद्यालय के ऊपर पहले भी लापरवाही और अवैध रूप से कोचिंग संचालित करने के गंभीर आरोप लग चुके हैं। उसके बावजूद भी जिला प्रशासन के द्वारा कोई भी प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई है। मारुति वैन में आग लगने की घटना से क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारियों पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ा है। अब देखना यह होगा कितने बड़े हादसे के बाद जिला प्रशासन इस विद्यालय प्रबंधन पर क्या कुछ कार्रवाई करता है? 

Tags:    

Similar News