Sitapur News: घूस लेते धरे गए खण्ड शिक्षा अधिकारी, एंटीकरप्शन टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

Sitapur News: खंड शिक्षा अधिकारी प्रथम सुरेंद्र प्रताप सिंह को एक कंपोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक से पंद्रह हजार रूपए की घूस लेते हुए एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2024-08-07 15:39 GMT

15 हजार की घूस लेते खण्ड शिक्षा अधिकारी को एंटीकरप्शन ने पकड़ा: Photo- Newstrack

Sitapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर में विकास खंड प्रथम में करीब छह माह से तैनात खंड शिक्षा अधिकारी प्रथम सुरेंद्र प्रताप सिंह को बुधवार दोपहर करीब ग्यारह बजे एक कंपोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक से पंद्रह हजार रूपए की घूस लेते हुए एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया। उनके पकड़े जाने से ब्लॉक सहित समूचे शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया।

बताते चलें कि विकास खंड पहला में ब्लॉक संसाधन केंद्र पर करीब छह माह से सेवा दे रहे खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र प्रताप सिंह पर ब्लॉक क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय खलगांव के प्रधानाध्यापक विनोद कुमार ने 40 हजार की घूस लेने की शिकायत कंपोजिट विद्यालय बनाने के एवज में एंटी करप्शन टीम लखनऊ से की थी जिसमे उन्होंने 25 हजार रूपए पहले देने की बात भी बताई थी और 15 हजार रूपए फिर जबरन लेने की बात की थी।

एंटी करप्शन टीम ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया

इस मामले में एंटी करप्शन टीम खंड शिक्षा अधिकारी प्रथम सुरेंद्र प्रताप सिंह को पकड़ने के लिए कई दिनों से जाल बिछा रही थी कि बुधवार सुबह करीब 11बजे टीम ने अपनी गाड़ी पुलिया के पास खड़ी कर दी और प्रधानाध्यापक विनोद कुमार को 15 हजार रूपए खंड शिक्षा अधिकारी पहला को देने के लिए भेजा और जब वह पैसा ले रहे थे तभी एंटी करप्शन टीम ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया तथा उन्हें और प्रधानाध्यापक विनोद कुमार को साथ लेकर लखनऊ चली गई तथा साथ में सीसी कैमरा का डीबीआर भी लेकर चली गई।

दरोगा को भी घूस लेते गिरफ्तार किया गया था

खंड शिक्षा अधिकारी के घूस लेते पकड़े जाने से समूचे ब्लॉक क्षेत्र सहित जिले में हड़कंप मचा हुआ है। लखनऊ विजिलेंस की टीम ने इंस्पेक्टर राम नारायन के नेतृत्व में आज फिर एक घूसखोर सरकारी कर्मचारी को पकड़कर दिखाया हवालात का रास्ता। बताते चलें कि इंस्पेक्टर राम नारायन की टीम ने गत 3 अगस्त को लखनऊ में माल थाने के एक दरोगा को भी घूस लेते गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

Tags:    

Similar News