Sitapur: साड़ी के शोरूम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी

Fire News in Sitapur Saree Showroom: सीतापुर के एक मार्केट में साड़ी शोरूम में भीषण आग लग गई है। आग लगने के पीछे कारण एसी के शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-31 10:58 GMT

Fire News in Sitapur Saree Showroom: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक साड़ी शोरूम में भीषण आग लग है। आग के पीछे एसी के शॉर्ट सर्किट की वजह बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, शोरूम का नाम सहगल साड़ी सेंटर बताया जा रहा है। मामला शहर कोतवाली के लालबाग चौराहे का बताया जा रहा है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। साड़ी सेंटर के आसपास की दुकानों को दमकल की टीम ने खाली करा दिया है। प्रथम दृष्टया 10 लाख से अधिक के नुकसान की आशंका है। 

पिछले महीने कबाड़ मंडी में लगी थी भीषण आग

बीते 26 अप्रैल को सीतापुर के एक कबाड़ मंडी में भीषण आग की घटना सामने आई थी। इस घटना में करीब 50 लाख से भी अधिक का नुकसान हुआ था। दर्जनों गाड़ियां जलकर खाक हो गईं थी। दरअसल, 26 अप्रैल 2024 को सीतापुर जिले की बिसवां कोतवाली स्थित कबाड़ मंडी में संदिग्ध परिस्थिति में आग लग गई, जिसमें करीब चार दर्जन गाड़ियां जलकर राख हो गईं। रिपोर्ट के अनुसार, आग की घटना से करीब 50 लाख से अधिक के नुकसान की जानकारी सामने आई। दोपहर करीब दो बजे कबाड़ मंडी में लाल मोहम्मद व उनके भाई की दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। करीब दो किलोमीटर तक काला धुआं छाया रहा। यह कबाड़ मंडी पुरानी कार व ऑटोमोबाइल पार्ट्स की है। धीरे-धीरे आग ने कबाड़ मंडी की अन्य दुकानों को भी चपेट मे ले लिया। आग की सूचना पाकर बिसवां की दो दमकल और महमूदाबाद की एक दमकल मौके पर पहुंची। आग की लपटों पर एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। जानकारी के अनुसार, आग लगने के पीछे की वजह कटिंग के दौरान निकली चिंगारी बताई गई। इससे पहले 14 मार्च को भी आग लगने से सीतापुर में 6 घर जलकर राख हो गए थे। 

Tags:    

Similar News