Sitapur: बहराइच के बाद सीतापुर में भेड़िए का आतंक, एक महिला की मौत, कई घायल

Sitapur News: सीतापुर में लोगों ने भेड़िया देखा। भेड़िए के हमले से एक महिला की मौत भी हो गई। हालांकि वन विभाग ने भेड़िया होने की बात से इनकार कर दिया है।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2024-08-30 06:19 GMT

गांव की रखवाली करते लोग (Pic: Newstrack)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में भेड़िए ने दस्तक दे दी है। भेड़िए की दस्तक से इलाके में दहशत फैल गई है। वहीं भेड़िया की हमले में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। जबकि चार बच्चों सहित करीब पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एक ही रात में भेड़िए के द्वारा किए गए हमले से इलाके में दहशत का माहौल है। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार भेड़िया रात के अंधेरे में गांवों के पास देखा गया जिससे पशुधन और लोगों की सुरक्षा को खतरा बढ़ गया है। जिससे किसानों में चिंता बढ़ गई है।

भेड़िए के हमले से एक महिला की मौत

सदरपुर थाना इलाके में दहशतजदा लोग झुंड बनाकर लाठी-डंडों से लैस होकर बाहर निकल रहे हैं। शौच के लिए जाते समय भरथरी गांव की वृद्ध महिला सैफुल्ला पर भेड़िये ने हमला कर दिया। भेड़िए के हमले में वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई। वृद्ध महिला के दामाद शरीफ ने बताया कि एक ही बेटी होने के कारण वह अकेली ही रहती थी। काफी देर तक जब वह नहीं लौटी तो पड़ोसियों को चिंता हुई। तलाश करने पर गांव के बाहर शव पड़ा मिला। गले पर पंजे के निशान थे। शरीफ ने बताया कि सास का लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज कराया लेकिन कुछ देर बाद ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

वन विभाग को कोई खबर नहीं

कई लोगों ने अपने बच्चों व जानवरों को घरों में कैद कर रखा है। वन विभाग इन घटनाओं से अंजान है। सदरपुर थाना इलाके में पिछले चार दिनों से भेड़िये की दहशत है। अगले दिन इसी गांव के वसीम का पुत्र बकरी चराने खेत गया था। वसीम ने बताया कि अचानक भेड़िये ने बकरे पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। भेड़िया देख सभी भाग खड़े हुए। वहीं धरमपुर के अतीक ने बताया कि दोपहर के समय आम के बाग में उसे भेड़िया दिखाई दिया। इस पर शोर मचाते हुए वह गांव की तरफ भागा। गांव से लोगों को आते देख भेड़िया खेतों में घुस गया। नित्यक्रिया के लिए गईं कैसरजहां पीपा पुल पर जा रहे मो. शफी नदी के किनारे खेल रहे सरफराज नाहिद बाजार के पास मंजीत व कन्हैया पर एक के बाद एक सिलसिलेवार भेड़िये ने हमला कर घायल कर दिया।

वन विभाग ने किया इनकार

इन सभी लोगों ने अपना इलाज निजी चिकित्सकों के यहां कराया। फिलहाल भेड़िए की दस्तक से सदरपुर इलाके में दहशत का माहौल है। लोग घरों से लाठी डंडे लेकर झुंड बनाकर अपने बच्चों के साथ घरों के बाहर निकल रहे हैं। वही ग्रामीणों की माने तो वन विभाग भेड़िया होने की बात से इनकार कर रहा है। फिलहाल वृद्ध महिला की मौत के बाद इलाके में सनसनी फैली हुई है।  

Tags:    

Similar News