UP By Election: यूपी में जारी रहेगा सपा-कांग्रेस गठबंधन, मुलायम सिंह की समाधि स्थल पर बोले अखिलेश

UP By Election: मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर अखिलेश यादव सैफई पहुंचे। उन्होंने सपा संस्थापक को श्रद्धांजलि दी।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-10 14:02 IST

मुलायम सिंह को पुष्प अर्पित करते अखिलेश यादव (Pic: Newstrack)

UP By Election: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सैफई पहुंचे। उन्होंने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने पिता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। अखिलेश यादव ने माल्यार्पण करते हुए नम आंखों से उन्हें याद किया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंन यूपी उपचुनाव में गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भी सपा और कांग्रेस का गठबंधन जारी रहेगा। 

कांग्रेस के साथ यूपी में जारी रहेगा गठबंधन

हरियाणा और जम्मू कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद कांग्रेस को हरियाणा में एक बड़ा झटका लगा है। इस बात पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी इस पर कुछ भी कहना सही नहीं है। वहीं उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन जारी रहेगा। यहां दोनों पार्टियां मिलकर विधानसभा के उपचुनाव को साथ में लड़ेंगे।

अखिलेश को देखने के लिए उमड़ा जन सैलाब

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पैतृक गांव सैफई में पहुंचे। यहां पर उन्होंने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात की। जिसके बाद अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के मुखिया स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के समाधि स्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने अपने पिता को माल्यार्पण किया। अखिलेश ने कहा कि नेताजी धरती से जुड़े एक नेता थे जिन्होंने किसानों को लेकर आम जनता के मुद्दों को उठाने का काम किया था। नेताजी हमेशा समाजवादी सोच के साथ आगे चले थे। उनके बताए हुए रास्ते पर हम सभी चल रहे हैं।

मौजूद रहे परिवार के लोग

इस दौरान सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने भी अपने भाई स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद डिंपल यादव, करहल विधानसभा सीट से प्रत्याशी तेज प्रताप यादव, फिरोजाबाद के सांसद अक्षय यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव के साथ-साथ सपा समर्थक भी मौके पर मौजूद रहे।

इन सीटों पर घोषित हो चुके हैं उम्मीदवार

बताते चलें कि अखिलेश यादव की तरफ से अभी तक 6 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा जा चुका है। जिसमें मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से तेज प्रताप यादव, कानपुर के शीशामऊ इलाके से इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को चुनावी मैदान में उतारा गया। कटहरी से लालजी वर्मा की पत्नी शोभावती वर्मा, प्रयागराज के फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिर्जापुर की मझवा से ज्योति बिंद, अयोध्या की मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद को पार्टी ने टिकट दिया है। 

Tags:    

Similar News