भूख हड़ताल पर बैठे जवाहर नवोदय विद्यालय के बच्चे, खाना-पीना छोड़ा

Update: 2016-08-26 11:48 GMT

लखीमपुर-खीरी: खीरी जिले के मितौली स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के बच्चे भूख हड़ताल पर चले गए हैं। बच्चों ने खुद को हॉस्टल में बंद कर लिया। सूचना पर एसडीएम मितौली भी पहुंचे। बच्चों को समझाने का प्रयास चल रहा है। बच्चे स्कूल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को सुधारने और प्रिंसिपल के ट्रांसफर की मांग पर उड़े हुए हैं।

जवाहर नवोदय विद्यालय के स्टूडेंट्स शुक्रवार सुबह अचानक खुद को हॉस्टल में बद कर दिया। दरवाजे और खिड़कियां भी अंदर से बंद कर ली। स्टूडेंट्स ने हॉस्टल के बाहर पोस्टर भी लगा दिए हैं। यह देख विद्यालय प्रशासन के होश उड़ गए। विद्यालय वाइस प्रिंसिपल आभा शुक्ला सहित पूरा स्टाफ मौके पर पहुंच गया। स्टूडेंट्स से कारण पूछा गया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

बच्चों को समझाने के लिए पहुंचे अधिकारी

वाइस प्रिंसिपल ने मामले की जानकारी विभागीय उच्चाधिकारियों को दी। सूचना पर एसडीएम मितौली मंशाराम और तहसीलदार आशुतोष गुप्ता, थानाध्यक्ष राम कुमार यादव दलबल के साथ स्कूल पहुंच गए। एसडीएम ने स्टूडेंट्स से बातचीत करने का प्रयास किया, लेकिन सारे प्रयास विफल रहे। तमाम प्रयास के बाद करीब एक बजे छात्रावास के अंदर से सामूहिक आवाज आई ‘जब तक प्रिंसिपल का ट्रांसफर नहीं हो जाता तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगी’। समाचार लिखे जाने तक बच्चों को समझाने-बुझाने का प्रयास जारी था।

जवाहर नवोदय विद्यालय खीरी

Tags:    

Similar News