Ramcharitmanas Row: अब स्वामी प्रसाद ने पीएम मोदी से पूछा सवाल, आपत्तिजनक टिप्पणियों को हटाने की पहल क्यों नहीं!

Ramcharitmanas Row: स्वामी प्रसाद मौर्य ने मोहन भागवत के बयान को आधार बनाकर पीएम मोदी से सवाल पूछा है, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि संघ प्रमुख कहते हैं कि जाति पंडितों ने बनाई है।

Update: 2023-02-07 07:06 GMT

File Photo of Swami Prasad Maurya (Photo: Social Media) 

Ramcharitmanas Row: Swami Prasad Maurya ने मंगलवार सुबह ही एक ट्वीट करके पीएम मोदी से सवाल पूछा है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि 'मा. प्रधानमंत्री जी आप चुनाव के समय इन्हीं महिलाओं, आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों को हिंदू कहते हैं। आरएसएस प्रमुख भागवत जी कहते हैं कि जाति पंडितों ने बनाई। तो आखिर इन्हें नीच, अधम, प्रताड़ित, अपमानित टिप्पणियों को हटाने के लिए पहल क्यों नहीं।'

स्वामी प्रसाद के इस ट्वीट पर उनके फॉलोवर्स तरह-तरह के रिप्लाई कर रहे हैं। कोई कह रहा है गर्व से कहो हम शूद्र हैं तो कोई कह रहा है कि जब जातियां पंडितों ने बनाई हैं तो क्यों न हम सब अपना जाति प्रमाण पत्र फाड़कर फेंक दें और सब लोग मिलकर सिर्फ हिंदू बन जाएं। एक अन्य ने लिखा कि मोहन भागवत बहुत शातिर दिमाग है, वह जानते हैं कि पंडित बीजेपी को छोड़कर कहीं नहीं जाएगा। इसलिए 85 फीसदी आबादी को खुश कर वोट और मंदिरों में नोट लेने के लिए ये बयान दिया है। दलित और पिछड़ें इनके झांसे में नहीं पड़ेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्या के ज्यादातर चाहने वाले उन्हें रिप्लाई कर रहे हैं कि बहुजन समाज अब अपमान नहीं सहेगा।

उत्तर भारत के पेरियार को किया नमन

इससे पहले स्वामी ने एक ट्वीट कर ललई सिंह यादव को नमन किया। उन्होंने लिखा 'उत्तर भारत के पेरियार, अंधविश्वास व पाखंड पर कठोर प्रहार कर दलित-पिछड़ें वर्गों में वैज्ञानिक चेतना जागृत करने वाले एवं इनके हक-अधिकार दिलाने के लिए सदैव संघर्षरत रहे, सच्ची रामायण के लेखक ललई सिंह यादव जी की परिननिर्वाण पर उन्हें कोटि-कोट नमन'।

Tags:    

Similar News