बस्ती का आशिक दारोगा दीपक सिंह गिरफ्तार, सीओ सस्पेंड, 14 पर केस दर्ज

पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया कि आज दीपक सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस घटना में जितने लोग सम्मिलित है विवेचना अनुसार जो तथ्य सामने आएंगे उसी अनुसार कार्यवाही होती रहेगी।

Update: 2021-03-22 14:06 GMT
बस्ती का आशिक दारोगा दीपक सिंह गिरफ्तार, सीओ सस्पेंड, 14 पर केस दर्ज

बस्ती : बस्ती जिले में चर्चित पोखर भीटवा कांड में बस्ती पुलिस ने एसआई दीपक सिंह को रोडवेज चौराहे के पास गिरफ्तार किया । पुलिस अधीक्षक बस्ती ने की पुष्टि, पुलिस अधीक्षक बस्ती ने कहा एसआई दीपक सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है जेल भेजा जा रहा है।

14 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोतवाली बस्ती में एफ आई आर दर्ज

बस्ती जिले के पोखर बिटवा कांड में जिले के 14 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोतवाली बस्ती में एफ आई आर दर्ज किया गया था। जिसमें कोतवाली पुलिस ने यस आई दीपक सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया वहीं शासन के निर्देश पर बस्ती एसपी औऱ एडिशनल एसपी को हटा कर डीजी कार्यालय में संबंध कर दिया गया साथ ही तत्कालीन सीओ गिरीश सिंह को निलंबित कर दिया गया है । वहीं जांच कमेटी द्वारा तत्कालीन कोतवाल बस्ती रामपाल यादव और एसआई दीपक सिंह की संपत्तियों की जांच का आदेश दे दिया है।

एसआई दीपक सिंह और कोतवाल निलंबित हुए

हम आपको बताते चलें की बस्ती जिले में सदर कोतवाली के पोखर भिटवा गांव में एसआई दीपक सिंह और पीड़िता काजल सिंह प्रकरण में एडीजी की जांच के बाद पुलिस कर्मियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। पहले आरोपी एसआई दीपक सिंह और कोतवाल निलंबित हुए, फिर एसपी को पुलिस मुख्यालय अटैच कर दिया गया, वहीं अब पीड़िता की तहरीर पर 14 पुलिस और राजस्व कर्मियों पर मुकदमे दर्ज हुए हैं। आरोपी एसआई दीपक सिंह, शहर कोतवाल राम पाल यादव, एसआई राजन सिंग पर मुकदमे दर्ज हुए हैं। लेखपाल शालिनी सिंह और कानूनगो सतीश के ऊपर भी मुकदमे दर्ज हुए हैं।

2-3 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया

इसके अलावा पूरे घटना क्रम में शामिल रहे आरक्षी संजय, दीक्षा, नीलम, आलोक, पवन, अवधेश समेत 2-3 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है। आपको बता दें एसआई दीपक सिंह ने लॉकडाउन में पीड़िता का मोबाइल नम्बर मास्क चेकिंग के दौरान ले लिया था उसके बाद पीड़िता के मोबाइल नंबर पर अश्लील मैसेज भेजने लगा और कॉल करने लगा। लड़की के इनकार के बाद एसआई ने उस पर और परिजनों पर मुकदमे की बौछार कर दी। देखते ही देखते लड़की और परिजनों पर 8 मुकदमे दर्ज हो गए।

पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई

एसआई दीपक सिंह की पीड़िता ने एसपी से शिकायत की और जांच में दीपक सिंह को क्लीन चिट दे दी गई। इसके बाद गुस्साए दरोगा ने थाने की मिलीभगत से उस पर इतने मुकदमे दर्ज करवा दिए जिससे उसका पूरा परिवार तबाह हो गया, पीड़िता ने जब शासन से इंसाफ की गुहार लगाई तो अब इस मामले में दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।

ये भी पढ़े....अयोध्या: राम मंदिर निर्माण की खुदाई में प्राचीन मुर्तियां, ट्रस्ट ने लिया ये फैसला

पीड़ित काजल के तहरीर पर मुकदमा दर्ज

पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव ने बताया की उच्च स्तरीय शासन के निर्देश पर जांच की गई थी जिस पर पीड़ित काजल के तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है जिसकी विवेचना सीईओ सदर कर रहे हैं पुलिसकर्मियों और राजस्व कर्मचारियों पर इन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। धारा 323, 324, 211, 342, 504, 506, 354, क, 354 ख, 354 ग, 354 घ, 452, 120 B, 65 के तहत दर्ज हुआ मुकदमा।

दीपक सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया

वहीं पीड़ित ने तहरीर में आरोप लगाया है कि कोतवाली में लाकर मुझे नंगा कर मारा पीटा गया। मेरे साथ बदतमीजी भी किए मेरे पूरे परिवार को कोतवाली में लाकर मेरे भाभी बहन सबकी निर्वस्त्र कर मारा पीटा गया। पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया कि आज दीपक सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस घटना में जितने लोग सम्मिलित है विवेचना अनुसार जो तथ्य सामने आएंगे उसी अनुसार कार्यवाही होती रहेगी।

रिपोर्ट : अमृत लाल

ये भी पढ़े....पंचायत चुनाव: प्रशासन ने शुरू की तैयारियां, DM ने मजिस्ट्रेट को दिया ये आदेश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News