UP IPS Transfer : पुलिस महकमे में फिर होगा फेरबदल, एडीजी गोरखपुर अखिल कुमार को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

UP IPS Transfer : योगी सरकार प्रदेश के पुलिस महकमे में एक और बड़ा फेरबदल करने जा रही है। एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की अटकलें हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2023-11-17 12:09 IST

UP IPS Transfer (Photo : Social Media) 

UP IPS Transfer. उत्तर प्रदेश के प्रशासनिक हलकों में एकबार फिर पुलिस महकमे में व्यापक फेरबदल की अटकलें हैं। माना जा रहा है कि योगी सरकार कुछ सीनियर आईपीएस अधिकारियों की भूमिका में बदलाव करेगी। कुछ का वजन बढ़ेगा तो कुछ की जिम्मेदारियां कम होंगी। पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर से जुड़ी सूची लगभग तैयार हो चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिलहाल चुनावी राज्यों में बीजेपी के लिए कैंपेन करने में व्यस्त हैं। वहां से उनके लौटते ही इस पर अंतिम मुहर लग सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सूची में उन आईपीएस अधिकारियों का भी नाम है, जो विधानसभा चुनाव के पहले से अभी तक एक ही स्थान पर जमे हुए हैं। ऐसे अधिकारी जो फील्ड में तीन साल या उससे अधिक समय से एक ही जगह पर पोस्टेड हैं, उनका तबादला तय है।

एडीजी गोरखपुर को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार को बड़ी जिम्मेदारी मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। दरअसल, स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार दिसंबर में डीजी के पद पर प्रमोट हो जाएंगे। चर्चा है कि योगी सरकार उन्हें डीजी इंटेलिजेंस बना सकती है। कुमार सीएम योगी के भरोसमंद पुलिस अधिकारियों में गिने जाते हैं, इसलिए इस पद के लिए उन्हें सबसे उपयुक्त व्यक्ति माना जा रहा है। यह पद डॉ डीएस चौहान के रिटायरमेंट के बाद से खाली चल रहा है। ऐसे में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर प्रशांत कुमार की जगह अखिल कुमार की तैनाती हो सकती है।


IPS तिलोत्मा वर्मा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटीं

सीनियर आईपीएस अधिकारी तिलोत्मा वर्मा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से यूपी लौट गई हैं। 1990 बैच की अधिकारी वर्मा अभी तक एडीजी वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के पद पर तैनात थीं। उन्हें भी बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। तिलोत्मा 2025 में रिटायर हो रही हैं।


आईएएस रजनीश दुबे के खिलाफ जांच के लिए कमेटी गठित

पशुपालन विभाग के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के खिलाफ महिला अधिकारी के उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए शासन ने कमेटी गठित की है। वरिष्ठ महिला आईएएस अधिकारी मोनिका एस. गर्ग की अध्यक्षता में जांच समिति का गठन किया गया है। मोनिका वर्तमान में अल्पसंख्यक विभाग में अपर मुख्य सचिव के पद पर तैनात हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, दो माह में उन्हें जांच रिपोर्ट शासन को सौंपना होगा। बता दें कि रजनीश दुबे 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

Tags:    

Similar News