Basti Video: 10 लाख में टॉयलेट! अखिलेश यादव का तंज डबल सीट वाली सरकार

Basti Video: सामुदायिक शौचालय के एक टॉयलेट में दो सीट लगा दी गई। यही नहीं, इस टायलेट में कोई दरवाजा भी नहीं लगाया गया है। जिसको देखकर हर कोई हैरान है।

Written By :  Jugul Kishor
Report :  Amril Lal
Update: 2022-12-23 10:30 GMT

एक शौचालय में लगाये दो टॉयलेट सीट

Basti Video: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में अधिकारियों का एक ऐसा कारनामा देखने को मिला, जिसे देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे। दरअसल, एक सामुदायिक शौचालय में दो टॉयलेट सीट लगा दी गई। यही नहीं, इस शौचालय में कोई दरवाजा भी नहीं लगाया गया है। जिसको देखकर हर कोई हैरान है। जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

वायरल हो रही तस्वीरों पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि डबल सीट वाली सरकार।

करीब दस लाख की लागत से इस शौचालय का निर्माण पिछले साल कराया गया था। तस्वीरें वायरल होने के बाद जिला पंचायत राज अधिकारी ने मौका मुआयना करने के बाद पंचायत सचिव को नोटिस जारी किया है, साथ ही उन्होंने इस शौचालय के निर्माण में की गई लापरवाही में सुधार के आदेश दिए हैं।  

यह मामला बस्ती मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर कूदरहा ब्लाक के गौरा धुंधा गांव में सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवाया गया। इस शौचालय में दो टायलेट सीट लगी हुई है। लेकिन इन दोनों सीटों के बीच में कोई दीवार नहीं बनाई गयी है। इन तस्वीरों को देखकर आप खुद अचरज में पड़ जायेंगे कि ऐसा कौन कर सकता है। वहीं, ग्रामीणों ने यह आरोप लगाया है कि यह शौचालय बना दिया गया लेकिन इसका प्रयोग गांव के लोगों द्वारा नहीं किया जा रहा है। इस शौचालय में डबल सीट एक साथ लगा दी गयी हैं। दरवाजे टूटे हैं। यहां पानी की व्यवस्था भी नहीं है। खिड़कियां टूटी हैं। जो पानी की टंकी लगी हुई है उसमें पानी नहीं जाता है। 

अधिकारियों पर कार्रवाई न होने के बाद में किसी ने टॉयलेट सीट की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाल दी। देखते ही देखते ये फोटो वायरल हो गया। जिसके बाद में इन वायरल फोटो का जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया।  

 इस पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि सामुदायिक शौचालय का मामला सामने आया है। इस मामले से सम्बंधित अधिकारियों की जांच कराई जाएगी। मामले में दोषियों के खिलाफ कार्यवाही भी होगी।  


Tags:    

Similar News