Ghazipur News: आकाशीय बिजली ने बरपाई कहर, चार की मौत

Ghazipur News: जनपद के कुछ हिस्सों में हुई बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत तो दिलाई लेकिन बारिश के समय हुए बज्रपात ने चार परिवारों पर आफत बरपा दी। जिससे एक ही परिवार के भाई बहन तो दुसरी तरफ एक ही थाने के अगल-बगल गांव में आकाशीय बिजली ने कहर बरपा दी।

Update: 2023-07-13 15:09 GMT

Ghazipur News: जनपद के कुछ हिस्सों में हुई बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत तो दिलाई लेकिन बारिश के समय हुए बज्रपात ने चार परिवारों पर आफत बरपा दी। जिससे एक ही परिवार के भाई बहन तो दुसरी तरफ एक ही थाने के अगल-बगल गांव में आकाशीय बिजली ने कहर बरपा दी। सूचना के मुताबिक करीमुद्दीनपुर थाने क्षेत्र गंधपा गांव में प्रतिज्ञा उम्र (8) वर्ष पुत्री विनोद संदीप (15) वर्ष पुत्र विनोद अपने पिता विनोद के साथ खेतों में मिर्च तोड़ रहे थे। तभी दोपहर करीब तीन बजे के आसपास बारिश शुरू हो गई। इसी समय अकाश से आई आफत दोनों भाई बहन पर टुट पड़ा।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है की प्रतिज्ञा व संदीप के पिता विनोद बिजली कड़कड़ाते समय बैठ गये लेकिन बच्चे नहीं बैठ पाये जिनके उपर अकाशीय आफत टुट गया। ग्रामीणों ने बताया की दोनों को तत्काल बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वही प्रभारी चिकित्साधिकारी रजत गुप्ता ने बताया की दोनों बुरी तरह झुलस गये थे। जिन्हें गाजीपुर के लिए रेफर कर दिया गया।

दो लोगों पर गिरी अकाशीय बिजली

दोपहर के समय हुए बज्रपात ने बरेसर थाने क्षेत्र के मांटा व पहाड़पुर में अकाशीय बिजली का आफत टूट पड़ा जिसमें रीना पत्नी अखिलेश व शत्रुघ्न पुत्र जगलू बिंद बुरी तरह से झुलस गये जिन्हें बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंन्द्र ले जाया गया। जिनका प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। डॉक्टर रजत गुप्ता ने बताया की रीना व शत्रुघ्न को बुरी तरह से झुलसने के कारण जिला अस्पताल भेजा गया है। अकाशीय बिजली की चपेट में आने से मृतक गीतांजलि उर्फ गीता राजभर पत्नी रामनरायन राजभर मांटा,रीना राजभर पत्नी अखिलेश राजभर मांटा, रमिता देवी पत्नी शिवकुमार राजभर चकदरिया की मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार अकाशीय बिजली की चपेट में आने से करीब दस लोग झुलसे हुए है।

Tags:    

Similar News