UP Election 2022: सपा और भाजपा पर मायावती ने बोला तीखा हमला, कहा विपक्षी दल नफरती बातें करके वोट मांग रहे हैं

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पिछले 10 सालों में यूपी की जनता ने जंगलराज व अराजकता के बहुत संकट गुजारे हैं।

Newstrack :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-01-29 16:44 GMT

 बसपा सुप्रीमो मायावती (फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग (Election Commission) में तारीखों का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से प्रदेश में सियासी पारा और ऊपर चढ़ गया। कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के कारण इस बार चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार को लेकर कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं। जिसके कारण यह चुनावी संग्राम बड़े-बड़े रैलियों और जनसभाओं के जगह वर्चुअल तरीके से ज्यादा लड़ी जा रही है। पक्ष विपक्ष दोनों सोशल मीडिया (Social Media) या किसी अन्य ऑनलाइन माध्यम से ही एक दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

सपा और बीजेपी की अंदरूनी मिलीभगत

आज बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर तीखा हमला बोला है। शनिवार को मायावती ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट टि्वटर पर पोस्ट करते हुए कहां की हमारे विरोधी दल बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों से हटकर हमारे बीच जातीय और धार्मिक भेदभाव को आधार बनाकर वोट मांग रहे हैं। मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा "यूपी विधानसभा चुनाव में जिस प्रकार से धर्म व जाति की राजनीति हावी है वह मीडिया में भी ऐसी खबरें भरी पड़ी रहती हैं उससे ऐसा लगता है कि सब सपा और बीजेपी की अंदरूनी मिलीभगत के तहत ही हो रहा है और वे चुनाव को हिंदू मुस्लिम व जातीय नफरती रंग देना चाहती हैं। जनता सतर्क रहें।"



सपा-बीजेपी के सत्ता में जंगलराज और अराजकता

सपा-भाजपा और मीडिया पर प्रहार करने के बाद मायावती ने अपने एक दूसरे ट्वीट में भी समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के सरकारों पर जंगलराज और अराजकता का आरोप लगाते हुए लिखा कि "यूपी की जनता ने पहले सपा और फिर भाजपा की सत्ता के पिछले 10 साल जंगलराज, अराजकता, अहंकार जातीय व धार्मिक द्वेषपूर्ण भेदभाव आदि के बहुत संकट भरे गुजारे हैं। इसलिए अब इनके किसी भी लुभावने वादों एवं बहकावों आदि में नहीं आए तो बेहतर।"



विरोधी पार्टी नफरती बातें करके वोट मांग रहे हैं

इसी ट्वीट के साथ मायावती ने भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए लिखा की "यूपी चुनाव में विरोधी पार्टियों की जनविरोधी चाल, चरित्र, चेहरा एवं दोमुहापन पुनः उजागर। रोजी-रोजगार, बेरोजगारी व महंगाई आदि की पहाड़ जैसी समस्याओं को दूर कर अच्छे दिन की बात नहीं बल्कि धार्मिक-जातीय भेदभाव व नफरती बातें करके वोट मांग रहे हैं जो कतई भी अचित नहीं है।"



चुनाव शेड्यूल

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव इस बार 7 चरणों में संपन्न होगा। पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान, वहीं अंतिम चरण के लिए 7 मार्च को मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। चुनाव परिणाम बाकी के 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के साथ 10 मार्च को आएंगे।

Tags:    

Similar News