Abbas Ansari: मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी, UP से पंजाब तक ढूंढ रही पुलिस

Abbas Ansari : लखनऊ में मऊ विधायक अब्बास अंसारी की खोज में पुलिस टीम ने उनके दोनों आवास को खंगाला। विधायक अब्बास अंसारी की खोज में एक साथ 8 से 10 जगह छापेमारी की गई।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Newstrack :  Ashutosh Tripathi
Update: 2022-08-22 12:35 GMT

अब्बास अंसारी (सोशल मीडिया से)

Abbas Ansari : बाहुबली मुख्तार अंसारी (Bahubali Mukhtar Ansari) के विधायक बेटे अब्बास अंसारी (Mukhtar Ansari Son Abbas Ansari) की तलाश में यूपी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस कई राज्यों में अब्बास की तलाश कर रही है। इसी क्रम में सोमवार (22 अगस्त 2022) को राजधानी लखनऊ स्थित अब्बास अंसारी के आवास पर भी छापेमारी हुई।

भारी संख्या में पुलिस, पीएसी के जवानों के साथ पुलिस अधिकारियों ने पहले उनके मेट्रो सिटी स्थित फ्लैट की तलाशी ली। उसके बाद दारुलशफा बी- 107 विधायक आवास पहुंची। विधायक आवास में भी तलाशी ली। मगर, अब्बास अंसारी हाथ नहीं लगा। उनके यूपी से बाहर होने की खबरें आ रही हैं।

8 से 10 जगह छापेमारी

इससे पहले कई राज्यों में अब्बास अंसारी की तलाश में पुलिस टीमें लगाई गई हैं। लखनऊ में मऊ विधायक अब्बास अंसारी (Mau MLA Abbas Ansari) की खोज में पहुंचे एडीसीपी नॉर्थ अनिल यादव और पुलिस टीम ने उनके दोनों आवास को खंगाला। विधायक अब्बास अंसारी की खोज में एक साथ 8 से 10 जगह छापेमारी की गई। 


इन राज्यों में अब तक हो चुकी है छापेमारी 

बता दें, कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली (Delhi), राजस्थान (Rajasthan), हैदराबाद (Hyderabad), पश्चिम बंगाल (West Bengal), उत्तराखंड (Uttarakhand), पंजाब (Punjab), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और गोवा (Goa) में अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की तलाश में छापेमारी की गई थी। अब्बास अंसारी के खिलाफ लखनऊ की कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट (Abbas Ansari Arrest Warrant) जारी हुआ है। उन पर धोखाधड़ी से अप्लाई का लाइसेंस ट्रांसफर कराने का मामला दर्ज है। इसी मामले में अब्बास अंसारी फरार चल रहे हैं और उनके पीछे पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं।


कोर्ट ने जारी की या गैर जमानती वारंट 

अब्बास अंसारी पर आरोप है कि उन्होंने एक लाइसेंस पर धोखाधड़ी कर कई शस्त्र लाइसेंस (Arms License) लिए। जिसके बाद लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने 12 अक्टूबर 2019 को शस्त्र लाइसेंस को लेकर एक मामला दर्ज किया था। जांच के बाद पुलिस ने धारा- 476, 468, 471, 420 और आर्म्स एक्ट की धारा- 30 के तहत कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था। लखनऊ की एक कोर्ट ने अब्बास अंसारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया, तो पुलिस उनकी तलाश में जुट गई। तब से अब्बास अंसारी फरार है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पीछे लगी हुई है।



Tags:    

Similar News