Etawah News: वंदे भारत ट्रेन के इंजन में फंसा फाइबर टुकड़ा, भरथना रेलवे स्टेशन पर रुकी, यात्रियों में मचा हड़कंप

Etawah News: दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर स्थित भरथना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के चालक को दौड़ती सुपरफास्ट ट्रेन वंदे भारत को 8 मिनट तक रोकना पड़ा ।

Report :  Sandeep Mishra
Update: 2022-06-22 10:50 GMT

वंदे भारत ट्रेन के इंजन में फंसा फाइबर टुकड़ा (फोटो: सोशल मीडिया )

Etawah News: दिल्ली से कानपुर जा रही वंदेभारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस (Vande bharat express)  के इंजन में अचानक से फाइबर का टुकड़ा फंसने (Fiber piece stuck)  से एक बहुत बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। ट्रेन ड्राइवर ने काफी सूझ बूझ का परिचय देते हुए इस सुपर फास्ट ट्रेन को इटावा के भर्थना रेलवे स्टेशन पर रोक दिया, फिर ट्रेन के इंजन में फंसे फाइबर के टुकड़े को अलग कर ट्रेन को लखनऊ के लिये रवाना कर दिया गया।

दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर स्थित भरथना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के चालक को दौड़ती सुपरफास्ट ट्रेन वंदे भारत को 8 मिनट तक रोकना पड़ा । अचानक ट्रेन के रोकते हो ट्रेन में सवार रेल यात्रियों में अफरा तफरी मच गई, हालांकि कुछ देर में ही ट्रेन के चलने पर यात्रियों ने राहत महसूस की।

सुपर फास्ट ट्रेन के रुकते ही सुरक्षा कर्मियों ने लिया अपने घेरे में

अग्निपथ योजना के चलते सम्भावित आन्दोलन से सतर्क पुलिस जवानों ने ट्रेन को दोनो तरफ से अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया।यह सुपर फास्ट ट्रेन बुधवार की सुबह नई दिल्ली से चलकर लखनऊ के लिए अपनी तेज गति से रेलवे ट्रेक पर दौड़ी जा रही थी। सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 22436 डाउन बन्दे भारत ट्रेन के चालक को सुबह करीब 9:10 बजे भरथना रेलवे स्टेशन पर उस समय रोकना पड़ गया जब इंजन के अगले हिस्से में कोई फाइबर का टुकड़ा फस गया, जिसकी आवाज सुन चालक ने ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन की मैंने डाउन लाइन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर रोक दिया।

रेलवे की तकनीशियन टीम ने ट्रेन की जांच की

अचानक भर्थना रेलवे स्टेशन पर लखनऊ जाने वाली इस सुपरफास्ट यात्री ट्रेन के रुकते ही रेलवे की तकनीशियन टीम ट्रेन के पास मौके पर पहुंच गई। जिस पर रेल तकनीशियनों ने इंजन में फंसे फाइबर को निकाल लिया।इसके बाद रेलवे तकनीशियन टीम ने सुरक्षा कर्मियों व रेल अधिकारियों के साथ पूरी ट्रेन की जांच की। लगभग 8 मिनट बाद बन्दे भारत ट्रेन को लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया।

अग्निपथ आंदोलन का डर देखा गया यात्रियों में

इटावा जनपद के भर्थना रेलवे स्टेशन पर इस सुपर फास्ट नॉनस्टॉप ट्रेन के अचानक रोक दिए जाने से ट्रेन में सवार रेल यात्रियों में अफरा तफरी जैसा माहौल उत्पन्न हो गया। हालांकि अचानक ट्रेन के रुकते ही इस ट्रेन के यात्रियों को यह डर भी महसूस हुआ कि शायद उनकी ट्रेन इस स्टेशन पर अग्निपथ योजना का विरोध करने वालों की वजह से रोकी गयी है लेकिन सम्भावित आन्दोलनकारियों का मुकाबला करने को पहले से तैनात पुलिस जवानों ने ट्रेन की दोनो तरफ से घेर कर अपनी सुरक्षा में ले लिया था।अपनी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को देख कर ट्रेन यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Tags:    

Similar News