कारों को छोड़ बैलगाड़ी से निकले कांग्रेस नेता, ऐसा दिखा कुछ नजारा

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अनूठे अंदाज में पेट्रोलिय पदार्थों की बढ़ी कीमतों का विरोध किया।

Update: 2020-06-24 10:57 GMT
कारों को छोड़ बैलगाड़ी से निकले कांग्रेस नेता, ऐसा दिखा कुछ नजारा

वाराणसी: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अनूठे अंदाज में पेट्रोलिय पदार्थों की बढ़ी कीमतों का विरोध किया। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद राजेश मिश्रा की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने एक बैलगाड़ी जुलूस निकाला। कार्यकर्ताओं ने महंगी कारों को बैलगाड़ी से बांधकर सड़कों पर मार्च निकाला।

ये भी पढ़ें:बैंक पर बड़ा फैसला: अब RBI में आएंगे सभी बैंक, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

महंगी कारों को बैलगाड़ी से खिंचते नजर आए कांग्रेसी

राजेश मिश्रा के मुताबिक सत्तर साल के इतिहास में ये पहला मौका है जब डीजल और पेट्रोल के दाम बराबर हो गए हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डीजल और पेट्रोल 18-20 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। बावजूद इसके कोरोना काल में मोदी सरकार 80 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से डीजल-पेट्रोल बेच रही है। राजेश मिश्रा ने अपने गले में एक चार्ट भी लटका रखा था, जिसपर पिछले कुछ दिनों का रेट लिखा था। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे ही हालात रहे तो जल्द ही भारत बैलगाड़ी युग में प्रवेश कर जाएगा।

ये भी पढ़ें:हो रही थू-थू: सस्पेंडेड पुलिस ने की ये घटिया हरकत, तो करने लगे आत्महत्या

प्रदर्शन पर पुलिस से भिड़े लोग

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के अलावा दूसरे संगठनों ने भी डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। शहीद भगत सिंह यूथ फ्रंट के कार्यकर्ताओं के जुलूस निकालने पर जमकर बवाल हुआ। सिगरा पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की तो धक्कामुक्की की नौबत आ गई। भगत सिंह यूथ फ्रंट को कांग्रेस और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने भी अपना समर्थन दिया। इस संबंध कांग्रेस के नेता हरीश मिश्रा ने कहा कि करोना काल में हुए असफल लॉकडाउन ने आम जनता का उद्योग धंधा के साथ-साथ नौकरी भी चली गई है। ऊपर से महंगाई चरम पर होने के कारण परिवार चलाना आम जनता के लिए बड़ी चुनौती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News