Varanasi News : एक थाने की पुलिस ने मुकदमा लिखा, दूसरे ने दिया ज्ञान

पुलिस की हरकतें निराली हैं। एक थाने की पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया तो दूसरे थाने की पुलिस ने कहानीकार की तरह फरियादी को उपदेश देकर टरका दिया।

Report :  Rishu Pathak
Update:2024-09-30 20:28 IST

एक थाने की पुलिस ने मुकदमा लिखा, दूसरे ने दिया ज्ञान (social media)

Varanasi News: पुलिस के खेल निराले हैं, गुंडा टैक्स मांगने के आरोपी के खिलाफ एक थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, तो दूसरे थाने की पुलिस ने कथा वाचक की तरह शिकायत करता को ही ज्ञान देकर टरका दिया। एक थाने की पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है तो दूसरे थाने की पुलिस कह रही है कि कार्रवाई करने से क्या फायदा? याद होगा 10 दिन पहले चौक थाना क्षेत्र के रहने वाले तीर्थ पुरोहित से रंगदारी में ₹30000 हर महीने मांगे गए। चौक पुलिस ने शिकायत मिलने पर आरोपी और उसके साथी के खिलाफ मुकदमा कायम कर दोनों की तलाश शुरू की। इस बीच चौक पुलिस को पता चला की तीर्थ पुरोहित को बदमाशों ने पिचाश मोचन कुंड पर बुलाया और पिस्तौल सटाकर जान से मारने की धमकी दी थी। रुपए न देने पर पूरे परिवार के सफाए की बात कही गई थी।

जानकारी सिगरा पुलिस को दी गई। तीर्थ पुरोहित का कहना है कि सिगरा पुलिस ने पहले तो जांच की लेकिन फिर बाद में कहने लगी कि आरोपी पहले से ही हिस्ट्रीशीटर है। पहले से ही उस पर कई मुकदमे हैं। केस दर्ज करने का कोई लाभ नहीं। जब तीर्थ पुरोहित ने पुलिस से सवाल किया कि अगर कुछ हो गया तो जिम्मेदारी आप लेंगे। इस पर जवाब मिला कि हम लोग आपके साथ हैं, बस मुकदमा मत लिखाइए।

उधर मुकदमा कायम कर जांच कर रही चौक पुलिस को नई चौंकाने वाली जानकारी मिली है। चौक थाने में दर्ज मामले में मुख्य आरोपी भारत सोनकर और उसके साथी अभिषेक यादव उर्फ पकौड़ी ने ₹30000 प्रति माह की रंगदारी मांगी थी। जब पुलिस ने जांच शुरू की तो यह मामला और गंभीर हो गया। जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि दोनों बदमाशों ने न सिर्फ एक बल्कि कई तीर्थ पुरोहितों को धमका कर उनसे गुंडा टैक्स वसूला है। दिलचस्प बात यह है कि इन पुजारी ने चुपचाप बदमाशों को पैसे दे दिया लेकिन पुलिस से शिकायत नहीं की। यह खुलासा तब हुआ जब एक तीर्थ पुरोहित के पिता पर भी इन बदमाशों ने हमला किया। ताकि बिना किसी विरोध और पुलिस के हस्तक्षेप के हर महीने ₹30000 मिलते रहे।

मुख्य आरोपी पर पहले से दर्ज हैं कई मुकदमे

पुलिस को जानकारी मिली है कि यह बदमाश तीर्थ पुरोहितों को पिस्तौल दिखाकर धमकाते थे। इस बीच पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास तेज कर दिया है और साथ ही यह पता लगाने में जुटी है कि उन्हें हथियार की आपूर्ति कहां से हुई। पुलिस रंगदारी गिरोह का पूरा नेटवर्क खंगाल रही है। मुख्य आरोपी भारत सोनकर पर पहले से ही कई संगीन मामले में मुकदमा दर्ज है जो कमिश्नरेट के काशी और वरुण जोन में चल रहे हैं। पुलिस अभी तक यादव पकौड़ी की भी क्रिमिनल हिस्ट्री चेक कर रही है।

Tags:    

Similar News