Varanasi News: पीएम के हाथों नहीं मिला सम्मान तो किन्नर समाज की प्रतिभागी ने सर्टिफिकेट और मोमेंटो गंगा में बहाया

Varanasi News: ट्रांस जेंडर कलाकार ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिले में पहला स्थान हासिल करने के बाद भी तीसरे स्थान पर आने वाले प्रतिभागी को पीएम मोदी के हाथों सम्मानित किया गया। किन्नर समाज से आने वाली प्रतिभागी ने अपने सर्टिफिकेट और मोमेंटो को गंगा में प्रवाहित कर दिया है।

Update: 2023-09-24 11:07 GMT

पीएम के हाथों नहीं मिला सम्मान तो किन्नर समाज की प्रतिभागी ने सर्टिफिकेट और मोमेंटो गंगा में बहाया: Photo-Newstrack

Varanasi News: काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव के समापन समारोह के बाद विवाद ने जन्म ले लिया है काशी की ट्रांस जेंडर प्रतिभागी ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए अपनी डिग्रियों को गंगा में प्रवाहित कर दिया। ट्रांस जेंडर कलाकार ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिले में पहला स्थान हासिल करने के बाद भी तीसरे स्थान पर आने वाले प्रतिभागी को पीएम मोदी के हाथों सम्मानित किया गया। किन्नर समाज से आने वाली प्रतिभागी ने अपने सर्टिफिकेट और मोमेंटो को गंगा में प्रवाहित कर दिया है। इस घटना के बाद शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में कुल 458 कलाकरों का चयन हुआ था जो कि अलग-अलग क्षेत्र के कलाकार थे । वहीं जिले के अधिकारी ने बताया कि मंच पर सभी कलाकारों को सम्मानित करना संभव नहीं है।सभी विनर प्रतिभागियों को बीएसए की तरफ से जल्द ही सूचना भेजी जाएगी सभी का सम्मान होना है।

 Photo-Newstrack 

मेरे समाज का अपमान किया गया है

ट्रांस जेंडर कलाकार निहारिका पांडेय ने यह आरोप लगाया कि सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के दौरान दोनों जगहों हनुमान प्रसाद पोद्दार और गिरिजा देवी सांस्कृतिक संकुल में नृत्य में फर्स्ट आई गिरिजा देवी सांस्कृतिक संकुल में आश्वासन दिया गया की रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पीएम और सीएम के हाथों सम्मानित किया जाएगा लेकिन तीसरे स्थान की प्रतिभगी को सम्मानित कर दिया गया मुझे नहीं किया गया। पं लछु महाराज की नातिन हूं और किन्नर भी हूं मेरे समाज का अपमान किया गया है।

 Photo-Newstrack 

किन्नर समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष सलमान चौधरी ने आरोप लगाया कि पीएम की सुरक्षा में लगे अधिकारियों ने उनका अपमान किया है। पीएम की सुरक्षा में लगे अधिकारियों ने हम सबको बाहर निकाल दिया। इससे हमारे समाज में भारी आक्रोश है और हम सब इसका घोर विरोध करते हैं।

Tags:    

Similar News