पुलिस विभाग में शादी की धूम! छुट्टी के आवेदनों से भरा एसएसपी कार्यालय

कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं जिनके या तो बच्चों या रिश्तेदारों की शादी है और शेष लोग या तो दुल्हा या दुल्हन हैं। आवेदन पत्रों के साथ शादी के कार्ड भी संलग्न हैं। लखनऊ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कार्यालय छुट्टी के आवेदनों से भर गया है।

Update: 2019-11-18 09:30 GMT
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: शादी का मौसम शुरू हो गया है, ऐसे में सभी विभागों में अवकाश लेने का भी सिलसिला चल रहा है। वहीं यूपी में केवल लखनऊ में ही लगभग 200 पुलिसकर्मियों ने अपनी या अपने परिवार में हो रही शादी में शामिल होने के लिए छुट्टी मांगी है।

जानकारी के अनुसार कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं जिनके या तो बच्चों या रिश्तेदारों की शादी है और शेष लोग या तो दुल्हा या दुल्हन हैं। आवेदन पत्रों के साथ शादी के कार्ड भी संलग्न हैं। लखनऊ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कार्यालय छुट्टी के आवेदनों से भर गया है।

ये भी पढ़ें— यह दिन होगा बेरोजगारों के लिए खास, यूपी सरकार कर रही है रोजगार की बरसात

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "प्रदेश की राजधानी के प्रत्येक पुलिस स्टेशन में दो से तीन आवेदन पत्र ऐसे हैं जिनमें शादी का हवाला दिया गया है। पुलिस विभाग के ही 24 जोड़े शादी कर रहे हैं। लखनऊ की एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शादी के लिए उदारतापूर्वक छुट्टी दी हैं। जहां दूल्हा और दुल्हन पुलिस विभाग के ही हैं, वहां वरिष्ठ पुलिस अधिकारी व्यक्तिगत रूप से शादी में शामिल होंगे।"

नैथानी ने कहा कि सुरक्षा चिंता ज्यादा रहने के बावजूद किसी के जीवन में शादी एक विशेष मौका है और इसके लिए 30 दिनों तक की छुट्टी दी जा सकती है। एसएसपी ने इस दौरान पुलिस लाइन से अतिरिक्त बल बुलाया है।

ये भी पढ़ें— मारा गया लादेन, अब ले चुका है कईयों की जान

Tags:    

Similar News