×

यह दिन होगा बेरोजगारों के लिए खास, यूपी सरकार कर रही है रोजगार की बरसात

20 नवंबर को बरेली कॉलेज में यूपी सरकार और क्षेत्रीय सेवा योजन कार्यालय ने मिलकर रोजगार मेले के आयोजन  का फैसला लिया है। इसमें कुल 3726 बेरोजगारों के पास प्राइवेट सेक्टरों में विभिन्न तरह की नौकरी पाने का मौका मिलेगा है। 23 कंपनियां इस रोजगार मेले में शामिल होगी।

suman
Published on: 18 Nov 2019 8:39 AM GMT
यह दिन होगा बेरोजगारों के लिए खास, यूपी सरकार कर रही है रोजगार की बरसात
X

जयपुर: 20 नवंबर को बरेली कॉलेज में यूपी सरकार और क्षेत्रीय सेवा योजन कार्यालय ने मिलकर रोजगार मेले के आयोजन का फैसला लिया है। इसमें कुल 3726 बेरोजगारों के पास प्राइवेट सेक्टरों में विभिन्न तरह की नौकरी पाने का मौका मिलेगा है। 23 कंपनियां इस रोजगार मेले में शामिल होगी। कंपनियों की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक 7 हजार रुपये से लेकर 25 हजार रुपये तक की नौकरियां ऑफर की जाएंगी। रोजगार मेले में कम पढ़े-लिखे उम्मीदवार से लेकर बीटेक, एमबीए के डिग्री वाले भी शामिल हो सकते हैं। इसका उद्घाटन राज्य के श्रम एवं रोजगार मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य करेंगे।

यह पढ़ें...NICED की वेबसाइट पर देखें कुल 9 पदों के लिए पदों पर, आज ही करें ट्राई

मुख्य विकास अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि इस मेले में कंपनियों ने अधिकतम 17 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवारों बुलाया है। इसके लिए उम्मीदवार पहले ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं या सीधे रोजगार मेले में भी शामिल होकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

यह पढ़ें...कंप्यूटर सहायक के14 पदों पर भर्ती प्रक्रिया, ये है आवेदन की अंतिम तिथि

इसमें सलाना 3 लाख 8 हजार रुपये के पैकेज ऑफर की जाएगी। यूपी में सरकार युवाओं को बड़े स्तर पर नौकरी दिलाने की तैयार रही है। केंद्र सरकार की मदद से सेवा योजन विभाग कई शहरों में बड़े रोजगार मेले आयोजित कर रहा है। अधिकतम 1 लाख बेरोजगारों को नौकरी दिलाई जाएगी। इस मेले के जरिए मल्टी नेशनल कंपनियां युवाओं को रोजगार देंगी।

suman

suman

Next Story