×

कंप्यूटर सहायक के14 पदों पर भर्ती प्रक्रिया, ये है आवेदन की अंतिम तिथि

कंप्यूटर सहायक के 14 पदों पर भर्ती के लिए यूपीपीएससी में शुक्रवार से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है। ऑनलाइन परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर और ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि 16 दिसंबर है।

suman
Published on: 16 Nov 2019 4:51 PM GMT
कंप्यूटर सहायक के14 पदों  पर भर्ती प्रक्रिया, ये है आवेदन की अंतिम तिथि
X

जयपुर: कंप्यूटर सहायक के 14 पदों पर भर्ती के लिए यूपीपीएससी में शुक्रवार से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है। ऑनलाइन परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर और ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि 16 दिसंबर है।

यह पढ़ें...UP Board: 10वीं और 12वीं की परीक्षा टाइम टेबल जारी, जानें कब है, कौन सा पेपर

आयोग ने अपनी वेबसाइट पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया, जिसमें योग्यता आदि के बारे में सूचना दी गई है। आयोग परीक्षा की तिथि बाद में जारी करेगा। आयोग ने विज्ञापन के साथ परीक्षा और उसका पाठ्यक्रम भी जारी कर दिया है। परीक्षा दो चरणों में की जाएगी। इसके अनुसार लिखित परीक्षा में एक प्रश्नपत्र होगा, जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के सवाल होंगे। प्रश्नपत्र 100 अंकों का होगा। प्रत्येक प्रश्न के अंक समान होंगे।

लिखित परीक्षा के आधार पर रिक्त पदों के दस गुना अभ्यर्थियों को मेरिट के आधार पर कंप्यूटर पर हिंदी टाइप टेस्ट के लिए सफल घोषित किया जाएगा। परीक्षा में कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट की गति होना आवश्यक है। अभ्यर्थियों की श्रेष्ठता का निर्धारण केवल लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

यह पढ़ें...आनलाइन होगी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा, दिसम्बर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

*उत्तर प्रदेश डायट में प्रवक्ता मनोविज्ञान के पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 21, 22 एवं 23 नवंबर को सुबह 10 बजे आयोजित होगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी)ने इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों के रोल नंबर व रजिस्ट्रेशन संख्या आयोग की वेबसाइट पर दिए हैं। इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे आयोग परिसर स्थित यमुना भवन में मौजूद रहना होगा।

*खेल निदेशालय के तहत सहायक प्रशिक्षक के लिए इंटरव्यू 23 नवंबर को किया जाएगा। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से साक्षात्कार व आवेदन पत्र आदि डाउनलोड कर सकेंगे।

suman

suman

Next Story