CM योगी ने योग को 'ऋषियों का प्रसाद' बताया, कहा- 21 जून को जहां रहें, वहीं योग करें

Update:2017-06-15 19:14 IST

गोरखपुर: गोरखनाथ मंदिर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अंतर्गत गुरुवार (15 जून) से शुरू हुए साप्ताहिक योग प्रशिक्षण शिविर एवं योग-अध्यात्म-शैक्षिक कार्यशाला के उद्घाटन समारोह में सीएम आदित्यनाथ ने शिरकत की। अपने संबोधन में उन्होंने योग को भारत के ऋषियों का प्रसाद बताया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'योग भारत की दुनिया की अमूल्य देन है। हम गोरखपुरवासी सौभाग्यशाली हैं कि भारतीय योग परंपरा में क्रियात्मक योग महायोगी गोरखनाथ एवं गोरखपुर के नाम दर्ज है।'

पीएम ने दिलायी अंतरराष्ट्रीय मान्यता

इस मौके पर सीएम योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करते हुए कहा, कि 'योग की इस अद्भुत विधा को अंतरराष्ट्रीय मान्यता भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने दिलायी।' उन्होंने कहा, कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लखनऊ में 55,000 लोगों के साथ खुद पीएम मोदी सम्मिलित होंगे। यूपी इस ऐतिहासिक आयोजन का गवाह बनेगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

जहां रहें, वहीं योग करें

योगी बोले, '21 जून अंतरराष्ट्रीय दिवस के दिन जहां भी हों सुबह 6.30 बजे से 8.00 बजे योग शिविरों अथवा योग कार्यक्रमों में हिस्सा लें। हम योग को जन आन्दोलन का रूप दें।' कहा, योग के अध्ययन से उन चीजों को प्राप्त किया जा सकता है, जो सामान्य तौर पर जीवन में असम्भव है।

इसे जनांदोलन बनाने की जरूरत

योगी ने आह्वान किया कि 'अलग-अलग पार्कों में हर स्थान पर योग शिविर का आयोजन हो। इसमें उत्तर प्रदेश सरकार मदद देगी। इसे जनांदोलन बनाने की जरूरत है।'

Tags:    

Similar News