योगी के प्रिय समेत 15 अधिकारी वापस जायेंगे उत्तराखंड

Update:2017-09-11 19:22 IST
यूपी कैबिनेट की मीटिंग जारी, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

लखनऊ: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रिय आईएएस अधिकारी और मौजूदा समय में उनके कर्मभूमि गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला, चार अन्य आईएएस अधिकारीयों के साथ वापस उत्तराखंड कैडर जा रहे है ।

यह भी पढ़ें...49 मौतों के जिम्मेदार डीएम का तबादला, तो 70 मौतों पर रहम क्यों?

दरअसल, उत्तराखंड कैडर का होने के बाद भी कई अधिकारी यूपी में तैनात थे। केंद्र ने इन आईएएस अधिकारीयों को वापस भेजने के लिए राज्य सरकार को कहा है।

रौतेला, विजय कुमार यादव, उदयवीर सिंह यादव और डीपी गिरी के साथ उत्तराखंड कैडर ज्वाइन करेंगे।

राजीव, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी बताये जाते है। मूलरूप से उत्तराखंड के रहने वाले आईएएस अधिकारी पर तब योगी की दरियादिली दिखी थी जब गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते बच्चों की मौत पर सरकार ने डीएम रौतेला पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। जबकि उन्हें मेडिकल कॉलेज की हर कमी की जानकारी थी।

पहले भी विवादों में रहे है राजीव रौतेला

राजीव रौतेला ने अलीगढ़ के डीएम रहते हुए कहा था कि सिपाही का काम देश की रक्षा करना है। सेना में सिपाही की केवल 12 साल की सर्विस होती है। उसके बाद वह पेंशन लेता है। यदि वह सेवा करते हुए अपने प्राणों को त्याग देता है तो गांव, परिवार कहता है कि जब तक नेता नहीं आएंगे, तब तक 50 लाख रुपए नहीं मिलेंगे, पट्रोल पंप नहीं देंगे, सड़क नहीं बनवाएंगे, तब तक लाश नहीं उठेगी, हमारा चरित्र क्या है, देश कैसे आगे बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें...गोरखपुर हादसा: बच गए डीएम रौतेला, नप गए एडीएम प्रशासन

11 पीसीएस अधिकारी भी वापस जायेंगे उत्तराखंड

पीसीएस अधिकारियों में योगेंद्र यादव, उदयराज सिंह, देवकृष्ण तिवारी, किशन लाल, उमेश नारायण पांडेय, राजेंद्र कुमार, कर्मेंद्र सिंह, राजेंद्र प्रसाद यादव -द्वितीय, सीताराम गुप्ता, शिवशंकर चतुर्भुज गुप्ता हैं।

 

Tags:    

Similar News