Bijnor : Shruti Sharma के स्वागत के लिए हुआ रेड कार्पेट वेलकम, जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

Shruti Sharma मीडिया से बात करते हुए श्रुति शर्मा ने बताया उनका जन्म बिजनौर जिले के छोटे से गांव बास्टा मे हुआ था, उनका लालन पालन दिल्ली मे हुआ और पढ़ाई भी दिल्ली मे ही पूरी की है।

Update: 2022-06-08 11:30 GMT

Shruti Sharma आईएएस टॉपर आज पहली बार अपने ग्रह जनपद मे पहुंची है। जिला अधिकारी उमेश मिश्रा ने श्रुति शर्मा को अपने कार्यालय मे सम्मानित किया है।डीएम साहब ने श्रुति शर्मा को श्रीकृष्ण की मूर्ति देकर सम्मानित किया है। वही मीडिया से बात करते हुए श्रुति शर्मा ने बताया की उनका जन्म बिजनौर जिले के छोटे से गांव बास्टा मे हुआ था और उनका लालन पालन दिल्ली मे हुआ है और पढ़ाई भी दिल्ली मे ही पूरी की है। श्रुति ने बताया की होली, दिवाली को ही वह अपने घर पर त्यौहार मनाने आती है।आज भी बचपन की यादें बिजनौर जनपद से ही जुड़ी हुई है।आईएस बनने के लिए मैंने सेल्फ स्टडी बहुत की है और जामिया से ही मैंने कोचिंग की थी।

आईएएस टॉप करने के सवाल पर श्रुति शर्मा ने बताया कि मुझे यह नहीं भरोसा तो नहीं था लेकिन आईएएस पास करने का पूरा विश्वास था। जो भी युवा आईएएस आईपीएस की तैयारी कर रहे हैं जिन विषयों में उनको रुचि हो उसमें ही उनको मन लगाकर पढ़ाई करनी होगी आजकल युवा खेल मे भी अपना भविष्य बना रहे हैं।

महिलाओ की सुरक्षा के सवाल पर श्रुति ने कहा कि प्रदेश सरकार बहुत योजनाये चला रही है। महिलाओ को अपनी सुरक्षा अपने आप भी करनी चाहिए। यूपी मे बाबा का बुलडोजर चल रहा है इस सवाल पर श्रुति का जवाब था कि उनको कहना था कि मैंने अभी पढ़ा नहीं है और मै इस पर कुछ नहीं कहूंगी। 

Tags:    

Similar News