Mathura News: ज्ञानवापी सर्वे की तरह मथुरा-आगरा मस्जिदों की भी हो जाँच, बोले देवकीनंदन महाराज

Mathura News: हिंदु धर्मगुरु एवं कथा प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज ने ज्ञानवापी की याचिका के कोर्ट के फैंसले को सत्य की जीत बताते हुये कहा कि मुगल आक्रान्ताओं से कनेक्शन जोड़ने वाले लोग लगातार सनातन भावनाओं का अपमान कर रहे हैं।

Update: 2023-08-04 08:02 GMT

Mathura News: ज्ञानवापी में एएसआई सर्वे पर मुस्लिम पक्ष द्वारा रोक लगाने की याचिका हाईकोर्ट में खारिज होने पर सनातन धर्मालम्बियों में प्रसन्नता है। हिंदु धर्मगुरु एवं कथा प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज ने कोर्ट के फैंसले को सत्य की जीत बताते हुये कहा कि मुगल आक्रान्ताओं से कनेक्शन जोड़ने वाले लोग लगातार सनातन भावनाओं का अपमान कर रहे हैं। कहा कि ज्ञानवापी की तरह ही मथुरा में श्रीकृष्णजन्मभूमि स्थित मस्जिद और आगरा की जामामस्जिद की सीढ़ियों की जाँच भी होनी चाहिये।

देवकीनंदन महाराज ने मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि केशवदेव की मूर्तियों के आगरा जामा मस्जिद में दबाये जाने की बात उठाई। ज्ञानवापी की तरह वहाँ भी सर्वे की माँग करते हुये उन्होने कहा कि जामा मस्जिद की सीढ़ियों की जाँच करवाकर केशवदेव विग्रह सनातनियों को सौंपे जायें। प्रियाकान्तजु मंदिर में चल रहे सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग आयोजन में बोलते हुये देवकीनंदन महाराज ने कहा कि सनातन परम्परा को मानने वाले सौ करोड़ लोग इस देश में रहते हैं। राम-कृष्ण उनके प्राण हैं, लेकिन बार-बार उनकी भावनाओं पर आद्यात पहुॅंचाने का प्रयास कुछ लोगों द्वारा होता है। ज्ञानवापी शिवमंदिर है, इसके स्पष्ट प्रमाण मौजूद हैं, इसके बावजूद भी ये जाँच रुकवाने के लिये बार-बार कोर्ट में जाकर समय बर्बाद कर रहे हैं। उन्होने कहा कि इससे पहले कि दूसरा पक्ष सुप्रीम कोर्ट में जाकर मामले को लटकाये, ज्ञानवापी में सर्वे एजेंसी को तुरन्त सर्वे प्रारम्भ कर सभी साक्ष्य कोर्ट और दुनियाँ के सामने लाने चाहिये।

Tags:    

Similar News