Mirzapur News: 26 करोड़ से विंध्याचल रेलवे स्टेशन की बदलेगी सूरत, मिलेंगी विश्वस्तरीय सुविधाएं

Mirzapur News: अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत प्रधानमंत्री ने वर्चुअल शिलान्यास किया। देश के 1309 में से पहले चरण में 508 रेलवे स्टेशनों का 25 हजार करोड़ रुपए खर्च कर कायाकल्प होगा। इस योजना में शामिल मीरजापुर, विंध्याचल और चुनार रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प होगा।

Update:2023-08-06 15:12 IST

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के विंध्याचल स्टेशन का अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत प्रधानमंत्री ने वर्चुअल शिलान्यास किया। देश के 1309 में से पहले चरण में 508 रेलवे स्टेशनों का 25 हजार करोड़ रुपए खर्च कर कायाकल्प होगा। इस योजना में शामिल मीरजापुर, विंध्याचल और चुनार रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प होगा। जिसके अंतर्गत ये स्टेशन वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से सुसज्जित होंगे।

पहले चरण में होगा विंध्याचल स्टेशन का कायाकल्प

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि 26 करोड़ खर्च कर विंध्याचल रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा, जबकि अगले चरण में मीरजापुर और चुनार का कायाकल्प किया जाएगा। अमृत भारत योजना रेलवे स्टेशन का रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल शुभारंभ किया। देश के 1309 रेलवे स्टेशन में से पहले चरण में 508 रेलवे स्टेशनों का 25 हजार करोड़ रुपए खर्च कर कायाकल्प किया जाएगा। अमृत भारत योजना के तहत मिर्जापुर के तीन रेलवे स्टेशन मिर्जापुर चुनार और विंध्याचल का कायाकल्प किया जाना है। विंध्याचल रेलवे स्टेशन को जहां पहले चरण में उच्चीकृत और सुसज्जित किया जाएगा वही मिर्जापुर और चुनार रेलवे स्टेशन को अगले चरण में शामिल किया गया है।

यात्रियों को मिलेगा बेहतर एक्सपीरिएंस

विंध्याचल रेलवे स्टेशन को ₹26 करोड़ खर्च कर आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा जिससे यहां के रेलवे स्टेशन पर सांस्कृतिक विरासत की झलक भी दिखाई पड़ेगी। इसके साथ ही विश्व स्तरीय आधुनिक सुविधाओं का लाभ यात्रियों को स्टेशन पर मिलेगा । आज शुभारंभ के कार्यक्रम के लिए विंध्याचल रेलवे स्टेशन को दुल्हन की तरह सजाया गया था। प्रधानमंत्री के वर्चुअल शुभारंभ के कार्यक्रम के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर मौजूद थीं। मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के तहत विंध्याचल स्टेशन का वर्ल्ड क्लास उच्चीकरण किया जाएगा और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा। जिससे यहां आने वाले यात्रियों को अभूतपूर्व अनुभव मिलेगा। दिव्यांग हों या महिलाएं किसी को भी यहां किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। देश की सांस्कृतिक विरासत की झलक रेलवे स्टेशन पर देखने को मिलेगी।

Tags:    

Similar News