US Firing: गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका, यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग, तीन लोगों की मौत

US Firing: मृतकों में हमलावर भी शामिल है। फिलहाल ये पुष्टि नहीं हो पाई है कि हमलावर पुलिस की गोली से मारा गया या उसने खुद सुसाइड कर लिया।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-12-07 03:22 GMT

US Firing  (photo: social media )

US Firing: अमेरिका में मास शूटिंग का सिलसिला जारी है। बुधवार को एकबार फिर यह देश गोलीबारी से दहल उठा। अबकी बार हमलावर ने यूनिवर्सिटी कैंपस को अपना निशाना बनाया। घटना लास वेगास शहर के नेवादा यूनिवर्सिटी की है। जहां एक बंदूकधारी ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी, जिसकी चपेट में वहां मौजूद कई लोग आ गए। इस घटना में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों में हमलावर भी शामिल है। फिलहाल ये पुष्टि नहीं हो पाई है कि हमलावर पुलिस की गोली से मारा गया या उसने खुद सुसाइड कर लिया। आरोपी का शव बरामद होने बाद लास वेगास के अधिकारियों ने बताया कि अब कोई खतरा नहीं है। पुलिस ने गोलीबारी से प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक हॉटलाइन की स्थापना की है। वहीं, जख्मी शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, बुधवार दोपहर को पुलिस ने शहर में एक बंदूकधारी के घूमने को लेकर अलर्ट किया था। उसका लोकेशन नेवादा विश्वविद्यालय के आसपास का बताया गया। जिसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक्स पर खतरे की चेतावनी देते हुए कहा, बीम हॉल बिजनेस स्कूल की इमारत के पास एक शूटर के होने की रिपोर्ट है. भागो, छिपो और लड़ो। इसके बाद छात्रों और प्रोफेसरों ने जान बचाने के लिए यूनिवर्सिटी के एक कमरे में खुद को बंद कर लिया।

मास शूटिंग में मारे जा रहे निर्दोष नागरिक

दुनिया का सबसे ताकतवर राष्ट्र अमेरिका के नागरिक हाल के वर्षों में आतंकी हमलों से अधिक मास शूटिंग की घटनाओं में मारे जा रहे हैं। देश में प्रचलित गन कल्चर उनके लिए भस्मासुर बनता जा रहा है। इस वर्ष ऐसी घटनाओं का आंकड़ा 38 तक पहुंच गया है। अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा 36 था। यूएस में गन कंट्रोल के मुद्दे पर नेताओं के बीच एक राय न होने के कारण निर्दोष नागरिक ऐसे हमलों के शिकार बन रहे हैं।

Tags:    

Similar News