बांग्लादेश में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, 51 लोगों की मौत

बांग्लादेश में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलनों के कारण 35 लोगों की मौत हो गई। प्रशासन ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एफे न्यूज के मुताबिक, बांग्लादेश आपदा प्रबंधन विभाग (डीएमडी) के महानिदेशक रियाज अहमद ने कहा, "हमें तीन जिलों में कम से कम 35 लोगों की मौत की सूचना मिली है।"

Update: 2017-06-13 09:46 GMT
बांग्लादेश में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, 35 लोगों की मौत

ढाका: बांग्लादेश में तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों में 51 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बांग्लादेश आपदा प्रबंधन विभाग (डीएमडी) के महानिदेशक रियाज अहमद ने कहा रंगमति जिले से 29, चटगांव से 16 और बंदरबाड से छह लोगों की मौत की सूचना मिली है।

इससे पहले रंगमति के अतिरिक्त पुलिस प्रमुख मोहम्मद शाहीदुल्ला ने कहा कि भारी बारिश के कारण बचाव कायरें में बाधा पहुंच रही है।

उन्होंने कहा, "यहां मौसम बेहद खराब है और यह पहाड़ी इलाका है, इसलिए बचाव अभियान में काफी मुश्किलें आ रही हैं।"

मौसम विभाग के चटगांव कार्यालय के प्रवक्ता दिजेन रॉय ने कहा कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में 131 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। उन्होंने साथ ही कहा कि बंगाल की खाड़ी में लगातार कम दबाव बने रहने के कारण बारिश जारी रहने की संभावना है।

ढाका में बाढ़ का अनुमान करने वाले केंद्र ने कहा कि सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर बढ़ गया है, जबकि कुछ नदियां पहले से ही खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News