Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान के मजार ए शरीफ में धमाका, 18 की मौत, 65 जख्मी

Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ के सेह डेकान मस्जिद में गुरुवार को जोरदार विस्फोट हुआ। इस धमाके में कईयों के मारे जाने और 65 के घायल होने की खबर आ रही है।

Written By :  aman
Update: 2022-04-21 10:14 GMT

mosque explosion in Afghanistan Mazar e Sharif 

Blast in Afghanistan : अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ के सेह डेकान मस्जिद में गुरुवार को जोरदार विस्फोट हुआ। इस धमाके में कईयों के मारे जाने और 65 के घायल होने की खबर आ रही है। पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था, कि बड़ी संख्या में घायलों को अस्पताल भेजा गया है। 

तालिबान के एक कमांडर और मजार-ए-शरीफ के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजेरी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, कि 'दूसरे जिले में एक शिया मस्जिद के अंदर विस्फोट हुआ, जिसमें 20 से अधिक लोग मारे गए और घायल हुए हैं। 

दो दिन पहले एक स्कूल में हुआ था धमाका

बता दें कि, दो दिन पहले यानी 19 अप्रैल को काबुल के पास एक स्कूल में एक के बाद एक तीन धमाके हुए थे। इससे पूरा इलाका दहल उठा था। इस विस्फोट में 6 लोगों की मौत हुई थी। जबकि, दर्जन भर घायल बताए गए। ये धमाके काबुल के पास अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए थे। 

तालिबान के सत्ता में आने के बाद हुए कई धमाके 

पिछले साल तालिबान के अफगानिस्तान में सत्ता संभालने के बाद से कई धमाके हो चुके हैं। इन विस्फोटों में कई बेगुनाहों की मौत हो चुकी है। अधिकतर धमाके मई 2021 से इसी साल नवंबर महीने तक हुए। कई धमाके शिया इलाकों में हुए हैं। आज का धमाका भी शिया मस्जिद में ही हुआ है।   

इस तरह, तालिबान के देश पर कब्जा करने के बाद काबुल एयरपोर्ट के पास भी तीन धमाके हुए थे। उन विस्फोटों में 100 से अधिक लोगों की जान गई थी, जबकि 120 से अधिक लोग घायल हुए थे। 

Tags:    

Similar News