कोरोना इफेक्ट: महामारी के चलते बंद हुआ इस मशहूर बीयर ब्रांड का प्रोडक्शन

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है। जिसका असर अब दुनियाभर में मशहूर एक बीयर ब्रांड पर पड़ा है। जिसके बाद मैक्सिको में इस बीयर के प्लांट को बंद कर दिया गया है।

Update: 2020-04-03 10:34 GMT
कोरोना इफेक्ट: महामारी के चलते बंद हुआ इस मशहूर बीयर ब्रांड का प्रोडक्शन

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है। जिसका असर अब दुनियाभर में मशहूर एक बीयर ब्रांड पर पड़ा है। जिसके बाद मैक्सिको में इस बीयर के प्लांट को बंद कर दिया गया है। इस मशहूर बीयर का नाम कोरोना बीयर है।

मैक्सिको में लागू हुई हेल्थ इमरजेंसी

कोरोना वायरस की महामारी की वजह से मैक्सिको में हेल्थ इमरजेंसी शुरू हो गई है। इसलिए वहां पर बीयर उत्पादन को बंद कर दिया गया है। कोरोना बीयर की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए ऐसा किया गया है। मैक्सिकन सरकार ने 30 अप्रैल तक सभी गैर-जरूरी गतिविधियों को स्थगित करने का आदेश दिया है, जिसके बाद कंपनी ने भी अपने प्रोडक्शन को रोक दिया है।

यह भी पढ़ें: मौलाना की खैर नहीं: चढ़े क्राइम ब्रांच के निशाने पर, पूछे गए 26 सवाल

कोरोना वायरस का बीयर ब्रांड पर हुआ बुरा असर

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के साथ ही सोशल मीडिया पर कोरोना नाम से कई मीम्स और वीडियोज की लाइन लग गई। इसके साथ ही कोरोना बीयर वायरस और बीयर कोरोना वायरस के नाम से ऑनलाइन सर्च बढ़ने लगे, जिसके चलते मेक्सिको का बीयर ब्रांड कोरोना भी इसकी चपेट में आ गया है।

यह भी पढ़ें: थूकने वालों की खैर नहीं: पहुंची सेना की टीम, नरेला आइसोलेशन सेंटर को घेरा

कंपनी का हो रहा काफी नुकसान

इस महामारी की वजह से कोरोना बीयर बनाने वाली कंपनी का काफी नुकसान हुआ। कोरोना बीयर बनाने वाली कंपनी कॉन्सटेलेशन ब्रांड्स इंक के शेयर में भी काफी गिरावट देखी गई। मार्केट पर नजर रखने वाली कंपनी के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका के एडल्ट्स में कोरोना बीयर खरीदने की रुचि घटकर दो साल के निचले स्तर पर पहुंच गई है।

क्या है कोरोना बीयर में कोरोना का मतलब?

कंपनी के मुताबिक, कोरोना नाम सूरज के आभा मंडल से जुड़ा है। इसका संबंध किसी भी तरह के वायरस से नहीं है। एक रैंकिंग के अनुसार, अमेरिका में कोरोना बीयर पसंद किया जाने वाला तीसरा सर्वाधिक लोकप्रिय बीयर ब्रांड है।

यह भी पढ़ें: मुंबई में खतरा बढ़ा: अब डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव, बढ़ी संक्रमितों की संख्या

Tags:    

Similar News